स्पोर्ट्स

जय ने जीतू को हराकर साधा सोने पर निशाना

jitu-1449203169नई दिल्ली। देश के शीर्ष निशानेबाजों में से एक जीतू राय को यहां डा.कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में 59वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप में गुरुवार को 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में सेना के अपने टीम साथी जय सिंह के हाथों पराजित होना पड़ा। 
 
जय ने स्वर्ण और जीतू ने रजत जीता। जीतू 559 स्कोर के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले आठ निशानेबाजों में शीर्ष पर थे जबकि जय सिंह 546 के स्कोर के साथ छठे नंबर पर थे। 
 
फाइनल में जय सिंह ने तमाम समीकरण बदल दिए और 189.5 का स्कोर कर स्वर्ण जीत लिया। जीतू का स्कोर 188 रहा। रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके कर्नाटक के प्रकाश नंजप्पा तीसरे स्थान पर रहे। 
 
जीतू, जय और ओम प्रकाश की सेना की टीम ने इस स्पर्धा का टीम स्वर्ण जीता। महिला वर्ग में महाराष्ट्र की राही सरनोबत ने 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता जबकि हरियाणा की अनीसा सईद को रजत मिला। 
 
सीआरपीएफ की पुष्पांजलि राणा ने कांस्य पदक अपने नाम किया। हरियाणा की टीम ने स्वर्ण जीता जबकि महाराष्ट्र ने रजत और मध्य प्रदेश ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। 
 
वहीं एक अन्य मुकाबले में पंजाब के अचल प्रताप सिंह ग्रेवाल ने जूनियर और सिविलियन पुरुष वर्ग दोनों में 10 मीटर पिस्टल स्पर्धा के स्वर्ण पदक जीते।

 

Related Articles

Back to top button