उत्तर प्रदेश

जानकीपुरम विस्तार सेक्टर-6 में शराब की दुकानें सीज

लखनऊ जनविकास महासभा ने बतायी क्षेत्रीय नागरिकों की जीत

लखनऊ। जानकीपुरम विस्तार सेक्टर छह में आवासीय भूमि पर चल रहे शराब के ठेकों को आखिरकार लखनऊ विकास प्राधिकरण ने आज सीज कर दिया। इन शराब के ठेकों को लेकर पिछले दो वर्षों से विरोध प्रदर्शन हो रहे थे और हाल ही में गोल चैराहा में बीते 20 अगस्त को लखनऊ जनविकास महासभा की हुयी महाबैठक में मौजूद प्राधिकरण के अधिकारी श्री प्रताप शंकर मिश्रा ने भी आवासीय भूमि पर चल रहे शराब के ठेकों को जल्द ही बन्द करने का आश्वासन दिया था। आज शराब के ठेकों के सीज होने की खबर फैलते ही क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली और शराब के ठेकों को हटाने को लेकर पिछले डेढ़ वर्षों से लखनऊ जनविकास महासभा सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों एवं क्षेत्रीय नागरिकों को भी बधायी दी।

लखनऊ जनविकास महासभा के संस्थापक संयोजक पंकज तिवारी और अध्यक्ष एस0के0 बाजपेई ने इसे क्षेत्रीय नागरिकों की जीत बताया और कहा कि क्षेत्रीय नागरिकों की एकजुटता का परिणाम है जो शराब की दुकानें सीज हुयी है। दुकान सीज होने पर महासभा के संरक्षक डॉक्टर अगम दयाल, अरविंद नाथ मिश्र, महामंत्री राम तिवारी, उपाध्यक्ष संतोष कुमार तिवारी, कोषाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता, मंत्री अजय कुमार यादव, एवं अन्य सदस्य डीसी गुप्ता ,शंकर अग्रवाल, शिवकुमार यादव, राजीव मल्होत्रा , संदीप श्रीवास्तव सहित क्षेत्र के नागरिकों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी मनाई।

विदित हो कि गोल चैराहा के निकट आवासीय भूमि पर शराब की दुकान खुलने के बाद से ही बराबर विरोध हो रहा था और इस लड़ाई को बढ़ाने के लिये एस0के0 बाजपेई और पंकज तिवारी की अगुवाई में सितम्बर-2015 में बैठक कर रणनीति तैयार की और जिसके क्रम बीते वर्ष अप्रैल-2016 में लक्ष्य जनकल्याण समिति के तत्वाधान में विभिन्न संगठनों और नागरिकों ने सड़क पर उतर कर जबर्दस्त विरोध किया, तत्कालीन प्रदेश सरकार के अप्रत्यक्ष सहयोग के चलते काररवाई न होने के कारण लखनऊ जनविकास महासभा ने इसी माह प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को काररवाई की मांग करते हुये पत्र भेजा था साथ ही बीते 20 अगस्त को क्षेत्र में बढ़ते अपराधों के खिलाफ हुयी महाबैठक में भी शराब के ठेकों को हटाये जाने की पुरजोर मांग की गयी।

Related Articles

Back to top button