ज्ञान भंडार

जानिएं क्यों IPHONE8 के लिए दिवाने हैं लोग, अब और नही हो रहा इंतजार

New Delhi: अब बस कुछ ही घंटे बचे हैं apple iphone8 के लॉंन्च होने में। iphone8 के फैंस को बस कुछ ही पल का इंतजार और करना है। आज 12 सितंबर को रात के 10:30 बजे iphone8 को भारत में लॉन्च किया जाएगा। साथ ही बता दें कि कंपनी इस इवेंट के साथ ही iPhone की 10वीं सालगिरह भी मनाएगी, इसलिए iPhone X लॉन्च होने की खबरों की ज्यादा उम्मीद हैं। बताते हैं iphone8 के कुछ ऐसे धमाकेदार फीचर्स के बारे में जो आपकी नजरें अपनी ओर खिंच लेगी।  ऐप्पल आईफोन 8 या आईफोन X किनारे से बढ़त वाले डिस्प्ले के साथ-साथ किनारों में bezels नहीं होंगे। हालांकि, कैमरे, स्पीकर ग्रिल और सेंसर ‘Notch’हो सकता है। अगर एपल ने iPhone 8 के फ्रंट से टच आईडी और होम बटन हटा दिया तो इसे अनलॉक करने के लिए 3D face recognition फीचर दिया जा सकता है। आने वाले आईफोन में स्क्रीन पर ही सेंसर भी दिया जा सकता है। इसके अलावा वर्चुअल होम बटन फीचर भी होने की उम्मीद है।

OMG…अब ये जनरेटर बनाएगा इंसानी नसों में बहने वाले खून से बिजली…

iPhone 8 में 3D सेसिंग कैमरा होने की उम्मीद है। इसके अलावा नए आईफोन का कैमरा लेफ्ट कॉर्नर पर वर्टिकल होगा. नए आईफोन 8 के डुअल कैमरे को मॉड्यूल के साथ पेश किया जा सकता है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इसमें इन्फ्रारेड कैमरा होगा जिसका यूज अंधेरे में एक यूजर के चेहरे की पहचान करने के लिए किया जा सकेगा। iPhone 8 के डिस्प्ले को अच्छा करने के लिए इसे True Tone डिस्प्ले से अपग्रेड किया गया है। जो पहले सिर्फ iPad Pro में था। iPhone 8 में वायरलेस चार्जिंग दी जा सकती है। इसे मेटल से नहीं बल्कि ग्लास और प्लास्टिक से चार्ज किया जाएगा। इसके नए फीचर के जरिए यूजर्स को फोन चार्ज करने के लिए चार्जर की जरुरत नहीं होगी।

एपल के आने वाले आईफोन 8 में टच आईडी हटाने की खबर सामने आ चुकी है। कंपनी ने सबसे पहले 2013 में टच आईडी सेंसर फीचर उतारा था, जिसकी 2017 में खत्म होने की उम्मीद है। साथ ही इसमें Edge-to-Edge OLED Display होने की भी उम्मीद की जा रही है। नए iPhone की कीमत को लेकर भी बाजार में कई तरह की अफवाएं गर्म हैं।

माना जा रहा है कि इसकी कीमत 1000 डॉलर (करीब 64,000 रुपए) के आसपास होगी। इससे पहले आईफोन-7 का सबसे महंगा वेरिएंट 969 डॉलर का था।

 

Related Articles

Back to top button