ज्ञान भंडार

जानिए किसने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति से अधिक लोकप्रिय हुए PM मोदी

08_11_2016-rao1केंद्रीय योजना व शहरी विकास राज्यमंत्री राव इंद्रजीत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराम ओबामा से अधिक है।

रेवाड़ी [ महेश कुमार वैद्य ] । केंद्रीय योजना व शहरी विकास राज्यमंत्री राव इंद्रजीत ने अपने आवास पर बुलाए कार्यकर्ता सम्मेलन में स्वभाव से विपरीत प्रधानमंत्री की तारीफों के कुछ ज्यादा ही पुल बांध दिए।

राव आमतौर पर किसी की अधिक बड़ाई नहीं करते हैं, लेकिन आज उन्होंने मोदी को बराक ओबामा से भी आगे खड़ा कर दिया। राव ने दावा किया कि लोकप्रियता के मामले में विश्व में आज मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति से आगे हैं।

मोदी के मैदान में होगी रैली
कार्यकर्ता सम्मेलन 16 नवंबर को रेवाड़ी में होने वाली शहीद सम्मान रैली के सिलसिले में किया था। राव ने कहा कि हम वहीं रैली करेंगे, जहां चुनाव पूर्व मोदी ने रैली की थी। इस मैदान में रैली के निहितार्थ है। राव दिखाना चाहते हैं कि नरेंद्र भाई यदि देश के मोदी हैं तो वे भी अहीरवाल के मोदी हैं।

मेवात से वोट न मिलने का मलाल
राव ने कहा कि उन्हें मेवात में कम वोट मिलने का मलाल है, लेकिन तब की बात पीछे छूट चुकी है। अब वहां भाजपा के प्रति समर्थन बढ़ रहा है। मेवों की राष्ट्रभक्ति संदिग्ध नहीं है। 16 नवंबर 1857 को नसीबपुर की लड़ाई में शहादत देने वालों में मेवात के जाबांज भी थे। दुनिया में कहीं भी नसीबपुर जैसी शहादत नहीं हुई। एक दिन में पांच हजार वीर शहीद हुए थे।

हम मजबूत तो मजबूर होगी सरकार
राव ने सीधे शब्दों में तो राज्य सरकार को किसी तरह की चुनौती नहीं दी, लेकिन यह अवश्य कहा कि जब हम मजबूत होंगे तब सरकार भी काम के लिए मजबूर होगी। अभी वादे हुए हैं। एकजुट रहकर उन्हें पूरा करवाना है।

दो-दो कार्यकर्ता सम्मेलन की मजबूरी
राव और भाजपा के बीच घी-खिचड़ी के प्रयास भी हुए। लेकिन इस चक्कर में दो घंटे के अंतर से एक ही शहर में दो-दो कार्यकर्ता सम्मेलन करने की राव की मजबूरी भी स्पष्ट हुई।

पहला सम्मेलन जिला प्रधान योगेंद्र पालीवाल के प्रतिष्ठान पर हुआ, जहां भाजपाई पदाधिकारी अधिक व राव समर्थक कम थे। दूसरा सम्मेलन राव के आवास पर हुआ जहां भाजपा पदाधिकारियों से कई गुणा अधिक राव समर्थक थे। यह राव का अपनी ताकत दिखाने का स्टाइल था।

 

Related Articles

Back to top button