स्पोर्ट्स

जानिए कैसे अमूल बटर ने पूरा किया दिनेश कार्तिक के बचपन का सपना

दिनेश कार्तिक के आखिरी गेंद पर लगाए गए छक्के के दम पर भारत ने सांसे थाम देने वाले फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को चार विकेट से हरा दिया. इस के साथ भारत ने निडास ट्रॉफी ट्राई टी-20 खिताब भी अपने नाम कर लिया. भारत के सामने 167 रन का लक्ष्य था, लेकिन उसे अंतिम दो ओवरों में 34 रन चाहिए थे. ऐसे समय पर कार्तिक ने क्रीज पर कदम रखा. उन्होंने रूबैल हुसैन के पारी के 19वें ओवर में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 22 रन लिए. अंतिम छह गेंदों पर 12 रन की दरकार थी जो विजय शंकर (17) के आउट होने से अंतिम गेंद पर पांच रन पहुंच गया. 

सौम्या सरकार की आखिरी गेंद पर कार्तिक ने कवर के ऊपर से छक्का लगाकर किसी टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में भारत को तीसरी जीत दिलाई. भारत ने छह विकेट पर 168 रन बनाए. कार्तिक ने 8 गेंदों में 29 रनों की शानदार पारी खेली. इस आतिशी पारी में उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के जड़े. कार्तिक जिस समय बल्लेबाजी के लिए आए थे, उस समय भारत बेहद मुश्किल स्थिति में था लेकिन इस अनुभवी खिलाड़ी ने संयम बनाए रखते हुए बेहतरीन शॉट्स खेले. अंतिम दो ओवरों में 34 रन चाहिए थे. ऐसे समय पर कार्तिक ने क्रीज पर कदम रखा. जब आखिरी गेंद पर 5 रनों की जरुरत थी. ऐसे समय ने दिनेश कार्तिक ने शानदार छक्का जड़ टीम को ऐतिहासिक जीत दिलवाई. 

निडास ट्रॉफी में टीम इंडिया को ‘जीत का छक्का’ लगाकर जीत दिलाने वाले दिनेश कार्तिक अब तक सुर्खियों में बने हुए हैं. दिनेश कार्तिक की इस शानदार पारी को हर कोई सलाम कर रहा है. इसी कड़ी में ‘अमूल बटर’ ने भी दिनेश कार्तिक को अपने अंदाज में सलाम किया है. दिनेश कार्तिक भी अमूल बटर के इस गेस्चर से काफी खुश हैं और उनका शुक्रिया अदा किया है. 

दरअसल, अमूल के मशहूर ‘अमूल बटर’ विज्ञापन का टॉपिक थे और इस विज्ञापन में जिस अंदाज दिनेश कार्तिक को पेश किया गया है. उसे देखकर दिनेश कार्तिक का दिल भी पिघल गया है. 

बता दें कि अमूल डेयरी ब्रांड के अमूल बटर विज्ञापन कई सालों से हर हफ्ते एक नए अंदाज में सामने आता रहा है. इस विज्ञापन में सुर्खियों में रहने वाली घटना और शख्स को क्रेडिट देकर उस पर एक मजेदार विज्ञापन तैयार किया जाता है. इसी कड़ी में अमूल बटर ने टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के सम्मान में यह विज्ञापन बनाया है. 

इस बार नए विज्ञापन जिस पंच लाइन का इस्तेमाल किया गया है वो है- ‘Dinesh Karattak’. इसमें ‘अमूल गर्ल’ एक अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में दिख रही हैं जो जीत के बाद मैदान पर आकर कार्तिक को मक्खन लगी ब्रेड देती नजर आ रही हैं.

इस विज्ञापन के सामने आने के बाद दिनेश कार्तिक भी काफी खुश हैं. इस विज्ञापन को देखकर उनका दिल भी पिघल गया है. दिनेश कार्तिक ने अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट से अमूल बटर का शुक्रिया अदा करते हुए एक ट्वीट किया है. उन्होंने इस विज्ञापन को ट्वीट करके लिखा, ‘इस पर आना बचपन का सपना था. बहुत खुश हूं. आभार.’

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब अमूल बटर ने किसी खिलाड़ी को सम्मान दिया है. इससे पहले कप्तान विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी के मौके पर भी अमूल बटर ने मजेदार अंदाज में बधाई दी थी. 

गौरतलब है कि भारत की यह बांग्लादेश पर टी-20 में लगातार आठवीं जीत थी. इससे पहले बांग्लादेशी पारी शब्बीर रहमान के इर्द-गिर्द घूमती रही. रहमान ने 50 गेंद पर 77 रन बनाए और इस दौरान अपनी पारी में 7 चौके और 4 छक्के लगाए, जिससे बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर शुरुआती झटकों के बावजूद आठ विकेट पर 166 रन बनाने में सफल रहा. 

शब्बीर ने यह पारी तब खेली जब बांग्लादेश ने 33 रन पर चोटी के तीन विकेट गंवा दिए थे. उनके बाद दूसरा बड़ा स्कोर आठवें नंबर के बल्लेबाज मेहदी हसन (सात गेंदों पर नाबाद 19 रन) का रहा. भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी छह ओवरों में 66 रन लुटाए.

 

Related Articles

Back to top button