उत्तराखंडराज्य

जाम से राजधानी देहरादून में त्राहिमाम, तस्वीरों में देखें

सीवर लाइन के लिए देहरादून में जगह-जगह खोदी गई सड़कों के कारण जीएमएस रोड से निरंजनपुर मंडी और चौधरी चरण सिंह चौराहे तक ऐसा जाम लगा कि लोग त्राहिमाम कर उठे। इन मार्गों के बीच शायद ही कोई गली बची, जो जाम से अछूती रही हो। लोग घंटों जाम में फंसे रहे।

jam_1484022807

भीषण जाम के दौरान व्यवस्था बनाने में जुटे होमगार्डों के पसीने छूट गए। कई जगह तो स्थिति नियंत्रण से बाहर देख यातायातकर्मी मौके से गायब हो गए।रविवार की छुट्टी के बाद सोमवार को सड़कों पर ट्रैफिक का दबाव बढ़ा तो खुदी और बरसात के चलते दलदल बन गई सड़कों के कारण चारों ओर जाम लग गया। अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिए लोगों को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

वाहनों की लंबी कतारों में कई ऐसे लोग भी थे, जिन्हें अस्पताल जाना था। वहीं, कुछ लोगों ने गलियों से मुख्य सड़क पर पहुंचने की कोशिश की, लेकिन उन्हें अगली सड़क भी जाम मिली।स्कूलों की छुट्टी के बाद स्थिति और बिगड़ गई। जाम की वजह से अभिभावकों को स्कूल तक पहुंचने और फिर बच्चों को लेकर घर में जाने में खासी परेशानी हुई। स्कूलों की छुट्टी के समय ट्रैफिक का दबाव बढ़ने से जाम की समस्या और विकराल हो गई। कई स्कूलों के वाहन भी घंटों जाम में फंसे रहे। 

जीएमएस रोड-निरंजनपुर मंडी रोड जगह-जगह खुदाई और बरसात की वजह से दलदल में तब्दील हो गई है। लिहाजा पटरी या साइड से निकलने के चक्कर में वाहनों के पहिये कई जगह कीचड़ में फंस गए। इस वजह से भी जाम लगा। वहां मौजूद दुकानदारों के मुताबिक सुबह से लेकर दोपहर तक कई वाहन दलदल में फंसे, जिन्हें धक्का देकर बाहर निकालना पड़ा।

Related Articles

Back to top button