अजब-गजब

जियो फोन की बुकिंग शुरू होते ही क्रैश हुई वेबसाइट!

रिलायंस जियो के फीचर फोन की प्री बुकिंग शुरू होने से पहले ही जियो की साइट www.jio.com ने ज्यादा लोड होने की वजह से काम करना बंद कर दिया है. यह काफी धीरे चल रही है. इस पर फिलहाल जियो फोन को बुक कर पाना मुश्किल हो रहा है. आपको बता दें कि रिलायंस जियो के सबसे सस्ते फीचर फोन की गुरुवार 5:30 बजे से पहली बार ऑनलाइन प्री बुकिंग शुरू हुई है. मीडिया सूत्रों के मुताबिक कई यूज़र Jio.com की वेबसाइट नहीं खोल पा रहे हैं. वहीं, मायजियो ऐप को भी एक बार में खोलने में सफल नहीं पा रहे हैं. 

अभी-अभी: आईसीसी वनडे रैकिंग से पता चला भारत तीसरे स्थान पर, तो जानें कौन सी टीम है सबसे ऊपर

जियो फोन की बुकिंग शुरू होते ही क्रैश हुई वेबसाइट!जियो फोन की बुकिंग शुरू होने के साथ ही जियो की साइट क्रैश हो गई है जिससे यूजर्स को काफी परेशानी हो रही है. वहीं बताया जा रहा है कि माय जियो ऐप भी ओपन नहीं हो रहा है. ऐसे में ऑनलाइन फोन बुक करने वाले यूजर्स को काफी परेशानी हो रही है, क्योंकि ऑनलाइन जियो फोन बुकिंग के लिए सिर्फ यही दो प्लेटफॉर्म हैं.

गुरुवार शाम 5.30 बजे से जियो फोन की प्री-बुकिंग शुरू होनी थी लेकिन वेबसाइट के क्रैश हो जाने के कारण यूजर्स फोन बुक नहीं कर पा रहे हैं. फोन की बुकिंग के समय 500 रुपये देने हैं उसके बाद डिलीवरी के समय 1,000 रुपये देने होंगे. फोन के साथ एक सिम कार्ड भी मिलेगा.

IND VS SL: श्रीलंका के अकीला धनंजय ने जीता सबका दिल…

रिलायंस जियो ने इसके लिए पहले आओ- पहले पाओ की नीति अपनाई है. कंपनी की कोशिश हर हफ्ते 50 लाख डिवाइस उपलब्ध कराने की है. लेकिन मांग बहुत ज़्यादा होने की उम्मीद है. इसके अलावा इसकी ऑफलाइन बुकिंग भी की जा सकती है.

इसकी ऑफलाइन बुकिंग करने के लिए किसी भी जियो स्टोर या रिटेलर के पास जाना होगा. इसके अपने आधार कार्ड की एक फोटो कॉपी देनी होगी. एक आधार कार्ड पर पूरे भारत में एक ही जियो फोन लिया जा सकता है.एक बार जब आप अपना आधार कार्ड दे देंगे तो यह जियो के ऑनलाइन डेटा में आ जाएगा और फिर पूरे देश में कहीं भी आधार कार्ड से दूसरा फोन बुक नहीं किया जा सकता.

Related Articles

Back to top button