अद्धयात्म

जिस घर में होती है ये 5 चीजें उस घर में गरीबी तो क्या कभी खुद काल भी नही आ सकता है

दोस्तों अगर आपके घर में लगातार धन से संबंधित समस्याएं आ रही पैसा आ तो रहा है लेकिन वह रुक नही पा रहा है या कर्जे इतने ज्यादा हो गये है कि जिसके कारण मानसिक तनाव होने लगा है बच्चो की पढाई पर खर्चा तो हो रहा है लेकिन बच्चे अच्छी तरह से पढ़ नही पा रहे है. तो इन सबके लिए आज हम आपको 5 ऐसी चीजे बताने जा रहे है जिनको घर में रखने से घर में बरकत रहेगी और घर में पैसा टिकने भी लगेगा. गरीबी वहां से हमेशा के लिए चली जाएगी और खुद काल भी उस घर में नही आ सकता है तो आइए जानते है कौन सी है ये 5 चीजें
जिस घर में होती है ये 5 चीजें उस घर में गरीबी तो क्या कभी खुद काल भी नही आ सकता है
बांसुरी – घर में सबसे पहले पूजा स्थल पे बांसुरी रखनी है और ध्यान रहे बांसुरी बांस की ही रखनी चाहिए क्योंकि बांस की बांसुरी वास्तुदोष का निवारण करती है और वास्तुदोष के कारण घर में कई प्रकार की समस्याएं उत्पन्न होती रहती है. सबसे बड़ा कारण आर्थिक समस्या को बढाने वाला वास्तुदोष होता है.

मोर पंख – मोरपंख को घर में रखने से वास्तुदोष निवारण होते है और कई प्रकार की समस्याओं का निवारण हो जाता है. इसे आपको पूजा घर में उतर की दिशा में रखना है. यदि आप कर्जे में चल रहे है या घर में बरकत नही हो पा रही है तो मोरपंख आपके सभी कष्टों को दूर करने में सहायक होता है.

दक्षिणावर्ती शंख – दक्षिणावरती शंख को घर में रखने से माँ लक्ष्मी का वास होता है क्योंकि दक्षिणावरती शंख साक्षात माँ लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है इससे आपके घर में धन सम्बन्धी समस्याओं का निवारण हो जाता है लेकिन ध्यान रहे ये शंख खाली नही रखना है इसमें आप जल भरकर रख सकते है.

माँ लक्ष्मी और कुबेर का चित्र– आपके घर में माँ लक्ष्मी और कुबेर दोनों का ही चित्र लगा हुआ होना चाहिए यदि ये आपके घर में रहेगा तो आपके घर में समृद्धि रहेगी और महालक्ष्मी की आपके घर पर कृपा रहेगी.

भगवान गणेश – इसके आलावा अगर आप भगवान गणेश की ऐसी प्रतिमा घर में लगाते है जिसमे वे नृत्य कर रहे हो तो ऐसी मूर्ति आपके लिए शुभ रहती है आपके घर में जितने भी दुःख व् परेशानियाँ चल रही है वे सब दूर होंगे, गणपति बप्पा आपकी हर मनोकामना पूरी करते है.

Related Articles

Back to top button