स्पोर्ट्स

जूनियर शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत के अनीश भनवाला ने जीता स्वर्ण

अनीश भनवाला ने सोमवार को सिडनी में जूनियर शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता. अनीश उन तीन भारतीय निशानेबाज़ों में से  एक थे, जिन्होंने 25 एम रैपिड फायर पिस्टल के फाइनल में क्वालीफाई किया था, क्वालीफाई मैच में भी उन्होंने सर्वाधिक अंक प्राप्त किए थे और फाइनल मुकाबले में भी उन्होंने अपना शीर्ष स्थान कायम रखा.जूनियर शूटिंग वर्ल्ड कप: अनीश ने जीता स्वर्ण

15 वर्षीय इस भारतीय निशानेबाज़ ने शुरू से ही प्रतियोगिता में अपना दबदबा जमाए रखा और 585 अंकों के साथ अंक तालिका में भी सबसे ऊपर रहा. फाइनल के दौरान वह एकमात्र निशानेबाज थे, जिन्होंने लगातार 5 निशाने एकदम सटीक लगाए. इससे पहले उन्होंने पिछले महीने मेक्सिको में हुए आईएसएसएफ विश्व कप के पहले स्टेज में सातवां स्थान प्राप्त किया था, किन्तु इस बार उन्होंने अपने करियर का पहला स्वर्ण हासिल कर लिया.

अनीश के अलावा दो और भारतियों ने भी फाइनल में प्रवेश किया था, जिनमे अनहद जवांदा और राजकुमार सिंह संधू का नाम शामिल है. इनमे से अनहद ने चौथे और राजकुमार ने छटे पायदान पर जगह बनाई. चीन के दो निशानेबाज़ों में से 19 वर्षीय चेंग ज़िपेंग 27 हिट्स के साथ रजत पदक पर कब्ज़ा किया .आपको बता दें कि यह भारत का निशानेबाज़ी में तीसरा स्वर्ण है ,अनीश के अलावा मधु भाकर भी इसी प्रतियोगिता के अंतर्गत 10 एम् एयर पिस्टल में दो स्वर्ण जीत चुकी हैं.    

Related Articles

Back to top button