उत्तर प्रदेशराज्य

जॉब्स : 62 हजार पदों पर जल्द होंगी भर्तियां, देखें detail

jobsपरिवार कल्याण विभाग में 22 हजार पदों पर भर्ती की जाएंगी, वहीं 40 हजार सफाई कर्मियों के आदेश भी जारी हो गए हैं। परिवार कल्याण, मातृ व शिशु कल्याण विभाग में खाली पड़े 22 हजार पदों पर जल्द ही भर्तियां की जाएंगी। डॉक्टरों के 5 हजार, बेसिक हेल्थ वर्कर (बीएसडब्ल्यू) के 7 हजार व एएनएम के 10 हजार खाली पदों पर ये भर्तियां की जानी हैं। 

राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रविदास मेहरोत्रा ने एक अगस्त से भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं। मेहरोत्रा सोमवार को बापू भवन स्थित सचिवालय में पहली समीक्षा बैठक कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने अफसरों से कहा कि भर्ती करने के लिए जुलाई के अंत तक सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएं। 

साथ ही भर्ती की पूरी प्रक्रिया को ऑनलाइन रखा जाए। मंत्री ने अस्पतालों से गायब रहने वाले डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करने और अस्पतालों का निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने इस बात पर चिंता जताई कि गत वर्षों में परिवार कल्याण विभाग का 1500 करोड़ रुपया वापस चला गया।

परिवार कल्याण राज्यमंत्री ने डॉक्टरों के रिक्त पदों को भरने के लिए कैंपस इंटरव्यू आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में तो एमडी व एमएस पास करने के बाद डॉक्टर सीधे प्राइवेट सेक्टर में चले जाते हैं। ऐसे में परिवार कल्याण, मातृ व शिशु कल्याण विभाग को भी कैंपस इंटरव्यू के जरिये डॉक्टरों की भर्ती करनी होगी।

 

Related Articles

Back to top button