राज्यराष्ट्रीय

जोगी के खिलाफ CM रमन सिंह के पास पहुंचे कांग्रेस के आदिवासी नेता

उच्च स्तरीय जाति छानबीन समिति की ओर से छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी को गैर आदिवासी करार देने के बाद कांग्रेस ने उन पर हमला तेज कर दिया है. कांग्रेस के आदिवासी नेताओं ने मुख्यमंत्री रमन सिंह से उनके आवास पर मुलाकात कर जोगी के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की है.  

ये भी पढ़ें: पूरी रात दसवीं की छात्रा का होता रहा रेप, सहेली ने किया था दोस्त के हवाले

जोगी के खिलाफ CM रमन सिंह के पास पहुंचे कांग्रेस के आदिवासी नेताजाति प्रमाणपत्र को जब्त करने की मांग

आदिवासी कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और विधायक मनोज मांडवी की अगुआई में कांग्रेसी नेताओं ने मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन सौंपकर अजित जोगी और उनके विधायक पुत्र अमित जोगी पर FIR दर्ज करने व उनके जाति प्रमाणपत्र को जब्त करने की मांग की है. अजित जोगी के पुत्र अमित जोगी मरवाही विधानसभा सीट से विधायक हैं. यह सीट आदिवासियों के लिए आरक्षित है. मुख्यमंत्री ने कांग्रेसी नेताओं को कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.

ये भी पढ़ें: सनी लियोन ने अपनी ये इच्छा भी पति संग की पूरी

कानून अपना काम करेगा

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि इस मामले में कानून अपना काम करेगा. उनके मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर ही हाई पावर कमेटी ने अजित जोगी की जाति की पड़ताल की है. उनके मुताबिक कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को भी भेज दी है.

SC जाने की तैयारी में अजित जोगी

उधर गैर आदिवासी करार देने के बाद इस मामले में राहत खोज रहे पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी सर्वोच्च न्यायालय जाने की तैयारी में हैं. बिलासपुर हाई कोर्ट में उन्हें कोई राहत नहीं मिल पाई है. शिकायतकर्ताओं ने बिलासपुर हाई कोर्ट में कैविएट दायर कर जोगी से पहले खुद को सुने जाने की गुजारिश की है. इसके बाद जोगी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया है.

Related Articles

Back to top button