अजब-गजबमनोरंजन

ज्योतिष को मानते थे राजेश खन्ना, आरव के बारे में की ये भविष्यवाणी

अक्षय कुमार सुपरस्टार राजेश खन्ना के दामाद हैं और इस तरह अारव के नाना हुए. वैसे अपने दोहते को लेकर राजेश खन्ना बेहद इमोशनल थे. राजेश खन्ना और डिंपल में अनबन होने के चलते इस कपल की दोनों बेटियाें की परवरिश डिंपल ने अकेले की है. लेकिन अपनी अगली जेनरेशन को लेकर राजेश खन्ना खूब प्यार लुटाते थे. भले ही वह कई विवादों में फंसे रहे लेकिन अारव को लेकर उन्होंने ज्योतिष का अपना शौक काफी पूरा किया था. राजेश खन्ना का ज्योतिष में काफी विश्वास था. ज्योतिष को मानते थे राजेश खन्ना, आरव के बारे में की ये भविष्यवाणीबताया जाता है कि अक्षय और ट्विंकल के बेटे आरव के लिए की कुंडली को उन्होंने काफी गहराई से पढ़ा था. इसी के बाद उन्होंने कई साल पहले ही ये भव‍िष्यवाणी कर दी थी कि वह एक कामयाब बॉलीवुड स्टार बनेगा. 

वैसे ज्योतिष के अलावा राजेश खन्ना को खाना बनाने का भी बहुत शौक था. वह अपने दोस्तों के लिए खाना बनाते थे. खासतौर पर उनके हाथ का लगा दाल तड़का उनके दोस्तों के बीच मशहूर था.

डिंपल पर राजेश खन्ना भले ही फिदा हो गए हों लेकिन मुमताज एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनके साथ इस सुपर स्टार ने कभी कोई फ्लॉप फिल्म नहीं दी. राजेश खन्ना के करीबी दोस्तों में किशोर कुमार और आरडी बर्मन का नाम आता है. राजेश खन्ना के शौक का अंदाजा इस बात से लगाएं कि वह स्ट्रगल के दिनों में भी स्पोर्ट्स कार चलाते थे. राजेश खन्ना की आख‍िरी खत को ऑस्कर में एंट्री मिली थी. लेकिन ये फाइनल फाइव में जगह नहीं बना सके. 

राजेश खन्ना ने हेमा मालिनी के साथ सबसे ज्यादा फिल्में की हैं. इनकी जोड़ी 15 फिल्मों में एक साथ नजर आई थी. राजेंद्र कुमार ने अपना बंगला डिंपल राजेश खन्ना को बेचा था. राजेश ने इसका नाम आशीर्वाद रखा. हालांकि से राजेंद्र के लिए अनलकी रहा लेकिन राजेश खन्ना के लिए बेहद लकी. इसके बाद उन्होंने 15 हिट फिल्में कतार में दीं. अक्षय कुमार के साथ राजेश खन्ना का रिलेशन बेहद दोस्ताना था. वह उनको बडी कहते थे. 

 

Related Articles

Back to top button