स्पोर्ट्स

टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल हर हाल में तोड़ना चाहेंगे ये स्पेशल रिकॉर्ड

टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी करते हुए गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन अर्धशतक जमाया। कोलंबो के सिंहलीस स्टेडियम में राहुल ने टेस्ट में लगातार छठी फिफ्टी जमाई और अब उनकी निगाहें स्पेशल विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने पर टिक गई है।

सरकार का बड़ा फैसला: LPG पर नहीं केरोसिन पर खत्म होगी सब्सिडी

टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल हर हाल में तोड़ना चाहेंगे ये स्पेशल रिकॉर्डराहुल बीमारी के चलते श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे। दूसरे टेस्ट के लिए टीम में उनकी वापसी हुई और उन्होंने 57 रनों की पारी खेली। दुर्भाग्यवश पुजारा के साथ तालमेल की कमी के चलते वे रनआउट हो गए। इससे पहले राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लगातार 5 अर्धशतक ठोंके थे।

बुरी आदतों से आपकी सेहत पर पड़ सकता है बहुत बुरा असर…

राहुल की निगाहें अब टेस्ट क्रिकेट में लगातार सात फिफ्टी लगाने के एवर्टन वीक्स (वेस्टइंडीज), एंडी फ्लॉवर (जिम्बाब्वे), शिवनारायण चंद्रपॉल (वेस्टइंडीज), कुमार संगकारा (श्रीलंका) और क्रिस रॉजर्स (ऑस्ट्रेलिया) के स्पेशल रिकॉर्ड की बराबरी पर टिक गई है। राहुल के पास कोलंबो टेस्ट की दूसरी पारी में इस रिकॉर्ड की बराबरी का मौका रहेगा। इसके बाद वे इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बारे में भी सोच सकते हैं।

इससे पहले कोलंबो टेस्ट के पहले दिन राहुल ने टेस्ट में लगातार छठा अर्धशतक जमाया। वो टेस्ट में लगातार 6 अर्धशतक जमाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज और पहले भारतीय ओपनर बने। राहुल से पहले राहुल द्रविड़ और गुंडप्पा विश्वनाथ ने टेस्ट में लगातार 6 अर्धशतक जमाए थे।

Related Articles

Back to top button