स्पोर्ट्स

टीम इंडिया में आस्ट्रेलिया फतह करने का है दमः कपिल

kapil-dev-1431145551भारत को अपनी कप्तानी में पहली बार विश्वकप दिलाने वाले पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव और वीवीएस लक्ष्मण ने अगले वर्ष अॉस्ट्रेलिया में क्रिकेट सीरीज के लिए जा रही भारतीय टीम को जीत का प्रबल दावेदार बताया।एक परिचर्चा के दौरान पूर्व कप्तान के अलावा टीम इंडिया के मध्यक्रम के पूर्व कलात्मक बल्लेबाज लक्ष्मण भी मौजूद थे।

कपिल ने कहा कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में सम्पन्न टेस्ट सीरीज में फतह हासिल करने वाली टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं और टीम की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए टीम इंडिया की अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज में जीत की संभावना प्रबल हो गई है।

लाल रंग का स्वेटर पहने कपिल ने बेहद ही सौम्य और सहज अंदाज में सीरीज पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अनुभवी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम में विराट कोहली,रोहित शर्मा ,अजिंक्या रहाणे , इशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे कई मैच विजेता खिलाड़ी मौजूद हैं और ये सभी शानदार लय में दिख रहे हैं।

टीम यदि अपनी जीत की लय बरकरार रखती है तो निश्चित रूप से अॉस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने से उन्हें कोई नहीं रोक सकता। 

टीम इंडिया की गेंदबाजी पर कपिल ने कहा कि इशांत शर्मा काफी अच्छी लय में हैं । मोहम्मद समी, भुवनेश्वर कुमार, स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की मौजूदगी इसे और सशक्त बनाती है।

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी लक्ष्मण ने भी कपिल की बातों का समर्थन करते हुए कहा कि यह एक युवा टीम हैं जिसमें चुनौतियों से लड़ने का जज्बा है।

टीम में एक तरफ बेहद शांत और गंभीर रहने वाले कप्तान धोनी हैं तो दूसरी तरफ विराट जैसे आक्रामक और ऊर्जावान खिलाड़ी भी हैं जो किसी भी परिस्थिति में जीत हासिल करना चाहते हैं। विराट के अंदर रन बनाने की भूख लगातार बरकरार है और उन्होंने पिछले कुछ महीनों में ढेरों रन बटोर कर इसे साबित भी किया है।

अॉस्ट्रेलिया के बारे में कपिल ने कहा कि अॉस्ट्रेलिया हमेशा से सभी टीमों के लिए कड़ा प्रतिद्वंद्वी रहा है। वह आसानी से मैच में हारने वाली टीम नहीं है। वह प्रतिद्वंद्वियों के हिसाब से सर्वश्रेष्ठ टीम है और उनके खिलाफ हर जीत के विशेष मायने होते हैं।

उन्होंने साथ ही कहा कि राहत की बात यह है कि अॉस्ट्रेलियाई टीम सीरीज के दौरान पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क और मिशेल जानसन जैसे दिग्गज खिलाड़यिों के बगैर उतरेगी जबकि कप्तान स्टीवन स्मिथ अभी चोटिल हैं।

Related Articles

Back to top button