स्पोर्ट्स

टेनिसः चिराग ने जीता पैनासोनिक ओपन इंडिया खिताब

दस्तक टाइम्स/एजेंसी: Chiragh-Kumar-1447063569भारतीय गोल्फ खिलाड़ी चिराग कुमार ने रविवार को दिल्ली गोल्फ क्लब में संपन्न हुए पैनासोनिक इंडिया ओपन का खिताब जीत लिया।

चिराग ने चारों राउंड में क्रमश: 67, 66, 72 और 70 का स्कोर हासिल किया और विजेता ट्रॉफी के साथ 72,000 डॉलर की इनामी राशि भी हासिल करने में सफल रहे।

तीसरे राउंड तक बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी सिद्दिकुर रहमान पर एक शॉट की बढ़त ले चुके चिराग ने लय कायम रखते हुए 13 अंडर 275 का ओवरऑल स्कोर हासिल किया।

चिराग ने रविवार को चौथे राउंड में दो अंडर 70 का स्कोर हासिल किया और तीन स्ट्रोक की बढ़त के साथ वह चैम्पियन बने।

रविवार को चौथे राउंड के दौरान दूसरे होल पर शॉट लगाते समय सिद्दिकुर के पीठ की मांसपेशी में खिंचाव आ गया और उन्हें पूरे सत्र में पीठ दर्द के साथ ही प्रतिस्पर्धा करनी पड़ी।

सिद्दिकुर ने चौथे राउंड में 69 का स्कोर किया और थाईलैंड के दिग्गज थावोर्न विराटचैंट के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे।

खिताब जीतने के बाद 578वीं विश्व वरीयता प्राप्त चिराग ने कहा कि एशियन टूर में खिताबी जीत का मेरे लिए बहुत मायने है। इससे पहले मैं एक-दो बार खिताबी जीत के काफी नजदीक तक पहुंचकर इससे वंचित रह गया था।

मैं पिछले एक महीने से अच्छी लय में चल रहा हूं और डीजीसी में खिताब जीतना खास है। मैं वरिष्ठ खिलाड़ियों को यहां खेलते हुए देख-देख कर बड़ा हुआ हूं।

 

Related Articles

Back to top button