उत्तर प्रदेशराज्य

ट्रेन के टॉयलेट में लिखी धमाके की धमकी, मच गया हड़कंप

acr468-56ae61a8b5ad631unop1_3782432_c1_CMYदस्तक टाइम्स एजेन्सी/ मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर समता एक्सप्रेस में बम होने की सूचना से हड़कंप मच गया। ट्रेन के टॉयलेट में अंग्रेजी में बम ब्लास्ट करने संबंधी शब्दों के लिखे होने की जानकारी पर स्टेशन पर सघन चेकिंग की गई। ट्रेन में कुछ भी संदिग्ध न मिलने पर जीआरपी-आरपीएफ ने राहत की सांस ली। करीब एक घंटे बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया।

निजामुद्दीन से विशाखापट्नम जाने वाली समता एक्सप्रेस के एस-2 कोच के शौचालय में अंग्रेजी में ‘ब्लास्ट टू पीटीएन, सून टू एआर, बॉम्ब’ लिखा हुआ था। एस-2 कोच की ही बर्थ नंबर 37 पर यात्रा कर रहे ग्वालियर निवासी मुनेश कुशवाह ने सबसे पहले इसे पढ़ा और तत्काल सूचना कंट्रोल रूम को दी। इस पर ट्रेन में बम होने की सूचना फैल गई।

जीआरपी प्रभारी निरीक्षक पंकज लवानियां और आरपीएफ निरीक्षक सतेंद्र यादव ने सुबह 10:36 बजे स्टेशन पर आई ट्रेन में चेकिंग कराई। इस दौरान टॉयलेट में लिखे हुए शब्दों को भी खुरच कर हटा दिया गया ताकि आगे कोई सनसनी न फैले।

डॉग स्क्वायड, बम निरोधक दस्ता को भी बुलाकर ट्रेन में सघन तलाशी ली गई। यात्रियों से भी पूछताछ कर उनके सामान को चेक किया गया।� करीब 11:20 बजे सुरक्षा एजेंसियों ने ट्रेन में कुछ भी संदिग्ध न होने की पुष्टि की। इस पर करीब 11:37 बजे ट्रेन को हरी रवाना कर दिया गया।

 
 

Related Articles

Back to top button