State News- राज्य

जम्मू-कश्मीर: बांदीपुरा में आतंकी हमले में पुलिस अधिकारी शहीद

altaf1श्रीनगर( 8 अक्टूबर):जम्मू-कश्मीर पुलिस को तगड़ा झटका लगा है। घुसपैठ के खिलाफ ऑपरेशंस चलाने वाले सब इंसपेक्टर अल्ताफ अहमद बांदीपुर में हुए एक शूटआउट में शहीद हो गए।

अल्ताफ लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर और उधमपुर हमले के मास्टरमाइंड अब्दुल रहमान उर्फ कासिम के बारे में मिली एक सूचना पर उसे पकड़ने के लिए गए थे। इसी दौरान आतंकवादियों ने उनपर फायरिंग की। अल्ताफ को हेलिकॉप्टर से हॉस्पिटल पहुंचाया गया लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

अल्ताफ को बांदीपुरा जिले के एक गांव से इन्फॉर्मेशन मिली थी कि उधमपुर हमले का मास्टरमाइंड कासिम इसी इलाके में छुपा हुआ है। अल्ताफ अपनी सरकारी गाड़ी में रवाना हुए। जैसे ही अल्ताफ वहां पहुंचे, एक वैन में सवार कुछ आतंकियों ने उनपर फायरिंग की। बुरी तरह से घायल अल्ताफ के लिए सेना का हेलिकॉप्टर भेजकर उन्हें आर्मी हॉस्पिटल लाया गया। लेकिन डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके।

अल्ताफ के शहीद होने से स्टेट पुलिस डिपार्टमेंट सदमे में है। डीजीपी के. राजेंद्र कुमार से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं कैमरे के सामने कुछ नहीं कह पाउंगा। मैं रो पड़ूंगा।

अल्ताफ को जम्मू-कश्मीर पुलिस के आतंकवादियों के खिलाफ चलाए जाने वाले ऑपरेशंस में माहिर अफसर माना जाता था। उनका इंटेलिजेंस नेटवर्क बेहद मजबूत था। अल्ताफ ने पुलिस फोर्स एक कॉन्स्टेबल के तौर पर ज्वॉइन की थी। उन्हें पुलिस में 24 घंटे काम करने वाला ‘सायबर ब्वॉय’ भी कहा जाता था।

अल्ताफ सायबर मामलों में एक्सपर्ट थे। उन्होंने फोन नेटवर्क ट्रैकिंग के जरिए कई आतंकियों को गिरफ्तार कराया था। पिछले 10 साल में उन्होंने सिक्युरिटी फोर्सेज को कई अहम कामयाबियां दिलाई थीं। अल्ताफ के बेहतरीन काम को देखते हुए उन्हें राष्ट्रपति द्वारा पुलिस मैडल भी दिया गया था। कुलगाम के रहने वाले अल्ताफ की फैमिली में पत्नी और दो बच्चे हैं।

Related Articles

Back to top button