ज्ञान भंडार

ठाकुर के चीफ जस्टिस बनने पर जश्न

ts-thakur-563a7c98ea9d0_mदेश के 43वें चीफ जस्टिस के रूप में जैसे ही रामबन के सपूत तीरथ सिंह ठाकुर ने शपथ ली कि जिले भर में जश्न का दौर शुरू हो गया। जिले के व्यवसायी भी अपने-अपने प्रतिष्ठान से बाहर निकल कर एक-दूसरे को बधाइयां देने लगे।

मिठाइयां बांटी गई। वहीं बार एसोसिएशन के सदस्यों ने भी कोर्ट परिसर में नाच-गाकर खुशियों का इजहार किया। वीरवार की सुबह से ही उनके पैतृक गांव बटरू, उखड़ाल, मगरकोट, रामसू, बनिहाल, रामबन और बटोत इलाकों में लोग रेडियो और टेलीविजन से चिपके रहे।

ज्यों ही शपथ समारोह संपन्न हुआ कि तुरंत लोगों ने पटाखे छोड़ने शुरू कर दिए और जगह-जगह इकट्ठा होकर मिठाइयां बांटने का सिलसिला शुरू हुआ। अमर क्षेत्रीय राजपुत सभा ने बावली बाजार में मिठाइयों के स्टाल लगाकर राहगीरों को बांट रहे थे। जबकि बार एसोसिएशन, व्यापार मंडल के सदस्य डाकबंगला में जमा होकर मिठाइयां बांट आतिशबाजी कर जश्न मनाया।

इस मौके पर बैंड बाजा और ढोल नगाड़े भी बजाए गए। सभी लोग बाजारों में जुलूस के शक्ल में निकले। जश्न में विधायक नीलम कुमार लंगेह भी शामिल है। इस तरह पूरा दिन जश्न का माहौल रहा। दूसरी आेर बार एसोसिएशन के सदस्य भी खूब जश्न मनाया और टीएस ठाकुर को प्रेरणा स्रोत माना।

 

Related Articles

Back to top button