राष्ट्रीय

ठाणे : एंबुलेंस में आग लगने से नवजात बच्ची की मौत, नर्स और डॉक्टर भी जलीं

download (16)ठाणे: एंबुलेंस की सीएनजी किट में विस्फोट के बाद आग लग जाने के कारण एक नवजात बच्ची की झुलसने से मौत हो गई। इस त्रासद घटना की जानकारी एक अधिकारी ने दी।

बच्ची के साथ नर्स और डॉक्टर भी जल गईं
ठाणे स्थानीय निकाय के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने कहा कि बच्ची के साथ एक डॉक्टर और एक नर्स भी थी। ये दोनों भी दुर्घटना में गंभीर रूप से जल गए हैं। उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना में एंबुलेंस पूरी तरह जल गई थी।

बच्ची को स्पेशियेलिटी केयर सेंटर ले जाने को कहा गया था
उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार को जन्मी बच्ची को कुछ चिकित्सीय जटिलताएं हो जाने पर उसी दिन भिवंडी कस्बे से शहर के अस्पताल लाया गया था। निजी अस्पताल के डॉक्टरों ने बच्ची को पड़ोस में स्थित मुंबई के एक स्पेशिएलिटी केयर सेंटर में ले जाने के लिए कहा था और उसे वहां भेजने के लिए एंबुलेंस बुलवाई थी।

एंबुलेंस से कूद गईं
एक डॉक्टर और एक नर्स बच्ची को लेकर एंबुलेंस में बैठे। जब एंबुलेंस मुंबई रवाना होने वाली थी, तभी इन दोनों ने ऑक्सीजन सिलेंडर में एक चिंगारी देखी। इसके बाद ये बच्ची को पीछे छोड़कर खुद एंबुलेंस से कूदकर बाहर आ गए।

सीएनजी सिलेंडर में विस्फोट हो गया था
उन्होंने कहा कि जल्दी ही एंबुलेंस में लगे सीएनजी सिलेंडर में विस्फोट हो गया और वाहन में आग लग गई। जिस समय दुर्घटना हुई, उस समय बच्ची के परिवार के सदस्य वाहन के बाहर खड़े थे और इसमें चढ़ने ही वाले थे। कदम ने कहा कि दमकल विभाग का एक दल आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंचा लेकिन बच्ची को बचाया नहीं जा सका। पास में खड़ी एक अन्य एंबुलेंस भी आग की चपेट में आ गई। कदम ने कहा कि घायल डॉक्टर और नर्स को ठाणे के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

Related Articles

Back to top button