स्पोर्ट्स

डब्ल्यूटीए में हालेप का खेलना संदिग्ध

बीsimona-1440582365जिंग। विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप को रविवार को चाइना ओपन में चोटिल होकर मैच छोड़ना पड़ा जिसके कारण उनका सत्र के आखिरी टूर्नामेंट डब्ल्यूटीए फाइनल्स में खेलना भी संदिग्ध हो गया है। 
 
चाइना ओपन में हालेन रविवार को एक सेट भी पूरा नहीं खेल सकीं और उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर मैच छोडऩा पड़ गया। महिला एकल के पहले दौर में हालेप के अलावा चेक गणराज्य की पेत्रा क्वीतोवा दोनों को ही चोट के कारण मैच छोड़ना पड़ा, जिसके कारण टूर्नामेंट की दो शीर्ष महिलाएं बाहर हो गई हैं। 
 
 मैच से पहले भी दोनों खिलाड़ियों को दवाई लेकर खेलने उतरना पड़ा था। हालेप ने कहा” मुझे अब कुछ आराम की जरूरत है और मैं इस बात की समीक्षा करूंगी कि सिंगापुर में सत्र का आखिरी टूर्नामेंट डब्ल्यूटीए फाइनल्स खेलने में मैं सक्षम हूं या नहीं।”
 
रोमानियाई खिलाड़ी पहले सेट में 4-5 से पिछडऩे के बाद मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैच से रिटायर्ड हर्ट होकर हट गई थीं। 
 
विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी ने कहा ”मेरा सबसे पहले मानना है कि किसी भी टूर्नामेंट में खेलने से पहले आपको स्वस्थ होना चाहिए। आपको सबसे पहले फिट होने की जरूरत है। आपको दर्द की शिकायत न हो तभी आगे खेल सकते हैं। मैं उम्मीद करती हूं कि मैं सिंगापुर में खेलूं। लेकिन इसके लिये फिटनेस जरूरी है। मुझे कुछ आराम और उपचार की जरूरत है।”
 
हालेप इस समय करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरी रैंकिंग पर हैं। वह वर्ष 2011 में भी चोटिल हो गई थीं जबकि गत माह ग्वांगझू ओपन में भी उन्हें चोट लगी थी। 
 
हालेप से पहले विश्व की नंबर एक खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स भी टूर्नामेंट से नाम वापिस ले चुकी हैं जबकि रूस की मारिया शारापोवा के खेलने पर भी संशय बना हुआ है।

Related Articles

Back to top button