फीचर्डराष्ट्रीय

केजरीवाल का माफी मांगने से इनकार, बोले- बीजेपी मेरे सामने गिड़गिड़ा रही है

98739-kej-77नई दिल्‍ली : डीडीसीए मुद्दे पर वित्‍त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ आरोप लगाने के लिए ‘सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने’ की बीजेपी की मांग के बाद दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को इस मामले में खेद जताने से इनकार कर दिया।

जानकारी के अनुसार, केजरीवाल ने जेटली से माफी मांगने की बीजेपी की मांग को ठुकरा दिया है। केजरीवाल ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि बीजेपी माफी के लिए मेरे सामने लगभग गिड़गिड़ा रही है, लेकिन मैं ऐसा नहीं करूंगा। मानहानि के मामले में जेटली जी से सवाल जवाब होने दीजिए, सच को सामने आने दीजिए।

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि दिल्ली सरकार की किसी भी जांच में किसी को क्लीनचिट नहीं दी गई है। उन्होंने लिखा कि रिपोर्ट में गड़बड़ियों की पुष्टि की गई है लेकिन उनकी जिम्‍मेदारी तय नहीं की गई है। रिपोर्ट में किसी का नाम नहीं है और एक जांच आयोग की सिफारिश की गई है। दिल्ली सरकार पहले ही इस मामले की जांच एक आयोग को सौंप चुकी है।

गौर हो कि आम आदमी पार्टी का आरोप लगाया है कि दिल्ली क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष के तौर पर जेटली के कार्यकाल में करोड़ों का घोटाला हुआ। वहीं, आप ने पलटवार करते हुए वित्त मंत्री पर जांच से ‘भागने’ के आरोप लगाए।

इससे पहले, भाजपा प्रवक्ता एमजे अकबर ने कहा कि केजरीवाल ने डीडीसीए की जिस फाइल के बहाने सीबीआई छापेमारी को लेकर जेटली पर निशाना साधा उस फाइल में जेटली का नाम तक नहीं है। उन्होंने कहा कि सच्चाई सामने आ गई है। रिपोर्ट में जेटली का नाम नहीं है। उनके खिलाफ कोई आरोप नहीं है, कोई संकेत नहीं है (गलत करने का)। दिल्ली के मुख्यमंत्री को अपने आरोपों को लेकर जेटली से माफी मांगनी चाहिए, उन्हें सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्हें अदालत में अपनी गलती स्वीकार करनी चाहिए (जहां जेटली ने मुख्यमंत्री और आप के अन्य सदस्यों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है)। उन्होंने दावा किया कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार के ‘षड्यंत्र’ के बाद गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय ने जांच की थी और जेटली के खिलाफ कुछ नहीं पाया था जो डीडीसीए के पूर्व प्रमुख भी हैं जबकि तब ‘कांग्रेस की सरकार थी।’ लेकिन सत्तारूढ़ आप ने पलटवार करते हुए कहा कि अगर भाजपा को इतना ही विश्वास है कि वह साफ हैं तो फिर जांच से क्‍यों भाग रहे हैं। उन्हें इसे निष्कर्ष तक पहुंचाना चाहिए। जेटली जांच से क्यों भाग रहे हैं।

Related Articles

Back to top button