फीचर्डराष्ट्रीय

तनुश्री देश की पहली लेडी कमांडेंट, 51 साल में BSF को मिली पहली महिला अधिकारी

नई दिल्ली: अब जब भारत रोज़-रोज़ नई ऊंचाइयां चढ़ रहा है. देर आयद दुरुस्त आयद, 51 साल बाद ही सही सीमा सुरक्षा बल को पहली महिला कमांडेंट मिल गई हैं. ये पहली महिला कमांडेंट कोई और नहीं, राजस्थान के बीकानेर की रहने वाली तनुश्री पारीक हैं.

अगर आप बनना चाहते है CM योगी का ड्राइवर, बस करने होंगे ये काम…तनुश्री देश की पहली लेडी कमांडेंट, 51 साल में BSF को मिली पहली महिला अधिकारी

तनुश्री की इस बहादुरी और कामयाबी पर ये तो कह ही सकते हैं देश के दुश्मनों सावधान हो जाओ. अब भारत की बेटी बतौर कमांडेंट सीमा की सुरक्षा करेंगी.

तनुश्री पंजाब की सीमा पर देश की सुरक्षा करेंगी. कमांडेंट बनने के बाद जब तनुश्री पहली बार बीकानेर पहुँचीं तो हवा में लहराते तिरंगे के बीच भारी भीड़ ने उनका ज़ोरदार स्वागत किया.

अपने शो के सेट पर मनोज बाजपेयी के सामने फूट-फूट कर रो पड़े कपिल शर्मा?

दो दिन पहले ग्वालियर के टेकनपुर में तनुश्री की पासिंग आउट परेड हुई जिसमें गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें पहली महिला कमांडेंट के तौर पर सम्मानित किया. तनुश्री ने पासिंग आउट परेड का नेतृत्व किया. उन्हें बेस्ट इन ड्रिल, आल राउंड बेस्ट ट्रेनी से भी सम्मानित किया गया.

तनुश्री ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने परिवार और कड़ी मेहनत को दिया. उन्होंने कहा कि देश की सीमा की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी दी गई है और वो उसे पूरी ईमानदारी करेगी.

शहर को अपनी इस बेटी पर नाज़ है. उनमें ख़ासा उत्साह है कि देश की सुरक्षा में पहली लेडी कमांडेंट का संबंध उनके शहर से है.

Related Articles

Back to top button