फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

तेलंगाना विधेयक पर संसद में हंगामा, कांग्रेसी सांसद ने मिर्च पावडर स्‍प्रे किया

teनई दिल्ली, एजेंसी तेलंगाना विधेयक पर संसद के दोनो सदनों में गतिरोध जारी है. गुरुवार को लोकसभा में कार्यवाही के दौरान किसी सांसद ने विरोध में पेपर स्प्रे का इस्तेमाल किया. इसके बाद कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. लोकसभा में तेलंगाना बिल पर कांग्रेसी सांसद शिवगोपाल राजगोपाल ने जमकर हंगामा किया. इन्‍होंने सदन में काली मिर्च पावडर स्‍प्रे किया और स्‍पीकर की माइक के तार भी तोड़ डाले. इस हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही स्‍थगित कर दी गई.

सदन के अंदर जैसे ही सदन में तेलंगाना बिल पेश किया गया, वैसे ही कांग्रेसी सांसद राजगोपाल ने पहले तो हंगामा किया. फिर कांग्रेसी सांसद राजगोपाल ने काली मिर्च पावडर स्‍प्रे किया.

संसद में इस हरकत से कुछ सांसदों की हालत इतनी नाजुक हो गई कि उन्‍हें आनन फानन में एंबुलेंस बुलाकर अस्‍पताल ले जाया गया. इतना ही नहीं लोकसभा स्‍पीकर के माइक के तार भी नोंचे गए और शीशे भी तोड़ डाले गए.

सदन के अंदर बिल का विरोध कर रहे सांसदो ने गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे से बिल की कॉपी छीनने का प्रयास किया गया.तेलंगाना बिल को लेकर सांसदों ने की जबरदस्त हाथापाई की है. इस घटना के बाद विभिन्न राजनीतिक पार्टियों ने इस घटना की कड़ी निंदा की है.

Related Articles

Back to top button