ज्ञान भंडार

दरवाजा तोड़ अंदर घुसे लुटेरे, पति-पत्नी बंधक बना लूट लिया डेढ़ लाख का सामान

10_1444891219स्तक टाइम्स/एजेंसी:  छत्तीसगढ़. रायपुर। राजधानी के सेल्स टैक्स कॉलोनी के एक मकान में गुरुवार अलसुबह करीब डेढ़ लाख की लूट हो गई। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। घटना में चार नकाबपोश शामिल थे, लूट के वक्त घर में केवल पति-पत्नी मौजूद थे।
 
मिली जानकारी के अनुसार सेल्स टैक्स कॉलोनी के भावना नगर में रिटायर्ड शिक्षक डॉ वीडी शर्मा का मकान है, यहां वे अपनी पत्नी के साथ रहते हैं। रात करीब 2:30 बजे चार लोगों ने घर का दरवाजा खटखटाया। वे दरवाजे तक पहुंचते इससे पहले लुटेरे घर का दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हो गए। इसके बाद आरोपियों ने शर्मा और उनकी पत्नी को बंधक बना लिया और घर से 20 हजार रुपए नगद, 1 सोने की चैन, 1 अंगूठी और कान के टॉप्स का एक जोड़ा लूट कर ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
नशे में थे आरोपी
शर्मा ने बताया कि सभी आरोपी नशे में थे और बातचीत के लहजे से लोकल लग रहे थे। उनके पास हाथियार भी थे और वे बार-बार उनसे 20 लाख रुपए के बारे में पूछ रहे थे। पुलिस को शक है कि आरोपियों को कहीं से सूचना मिली थी कि घर में भारी रकम आई है। उन्हीं रुपयों को लूटने के मकसद से आरोपी घर में घुसे थे।
 
वारदात डकैती जैसी, एफआईआर लूट की
पुलिस ने बताया कि वारदात का तरीका डकैती से मेल खाता है लेकिन घटना को चार ही लोगों ने अंजाम दिया इसलिए लूट का मामला दर्ज किया गया है। पांच या उससे ज्यादा आरोपी होने पर ही डकैती का मामला दर्ज किया जाता है।

 

Related Articles

Back to top button