ज्ञान भंडार

इन तीन ग्रहों की चाल में होगा बदलाव, जानिए कैसा होगा आपकी राशि पर असर…

जून का महीना ग्रहण और ग्रहों के राशि परिवर्तन के नजरिए से बहुत ही अहम रहा है। अब जून का तीसरा और चौथा हफ्ता बड़े ग्रहों के परिवर्तन के नाम रहेगा। इसके पहले जून के पहले ही हफ्ते में यानी 5 जून को साल का दूसरा चंद्र ग्रहण लगा था। आने वाले दिनों में कई ग्रहों के राशि परिवर्तन से कुछ राशियों के लिए अच्छे समय की शुरुआत हो सकती है।

5 जून को चंद्र ग्रहण घटित हुआ था। इसके बाद 9 जून को शुक्र का वृष राशि में उदय हुआ था। 15 जून को सूर्य मिथुन राशि में प्रवेश करेगा। फिर इसके बाद 18 जून को मंगल का राशि परिवर्तन होगा। मंगल के राशि परिवर्तन से कई राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा। 18 जून को ही बुध मिथुन राशि में व्रकी हो जाएगा और 20 जून को अस्त भी हो जाएगा। जून के आखिरी सप्ताह में शुक्र मार्गी हो जाएगा। 30 जून को गुरु धनु राशि में वक्री हो कर चलेगा। आइए जानते हैं इन ग्रहों के परिवर्तन से आप पर क्या असर होगा।

इन राशियों के लिए अच्छा समय मेष, वृष, मिथुन, सिंह, कन्या, तुला, मकर और कुंभ राशि वालों के लिए जून के बचे दिनों में शुभ समाचार लेकर आ सकता है।

इन राशियों के लोग संभलकर रहें
कर्क, वृश्चिक, धनु और मीन राशि वाले काम करते समय संभलकर रहें।

उपाय
ग्रहों के दुस्प्रभाव से बचने के लिए करें यह उपाय
इन ग्रहों के बुरे प्रभाव से बचने के लिए गंगा स्नान और दान करना चाहिए। पूजा-पाठ और मंत्रों के जाप से इन ग्रहों का बुरा असर नहीं होगा। हर दिन सुबह जल्दी उठकर रोज सूर्य देव को जल चढ़ाएं और सूर्य मंत्रों का जाप करना चाहिए।
 


Related Articles

Back to top button