उत्तर प्रदेशफीचर्डराष्ट्रीयलखनऊ

दादरी हत्याकांडः चार्जशीट में भाजपा नेता के बेटे का नाम शामिल

dadri-case-2-5627465544729_lउत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार को दादरी हत्याकांड मामले में  लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है। जिन पंद्रह लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है उनमें भाजपा नेता के बेटे का भी नाम है। 
 
गौरतलब है कि दादरी गांव के मंदिर से 28 सितंबर को घोषणा की गई थी कि अखलाख के घर पर गौमांस पकाया जा रहा है। इसके बाद अखलाक के घर पर भीड़ ने हमला कर दिया। हमले में अखलाक की मौत हो गई और उसके छोटे बेटे को गंभीर चोटें आई थी, अभी उसका इलाज चल रहा है। 
 
चार्जशीट में स्थानीय भाजपा नेता के बेटे विशाल राणा और चचेरा भाई शिवम का नाम मुख्य साजिशर्ता के तौर पर शामिल किया गया है। इन पर आरोप लगाया गया है कि इन्होंने उस भीड़ का नेतृत्व किया था और अखलाक के परिवार पर हमला बोला था। पुलिस को दिए बयान में उन्होंने स्वीकारा था कि उन्हें ऐसा करने के लिए दूसरों द्वारा कहा गया था।
 
पुलिस के मुताबिक चार्जशीट में हमले की मुख्य वजह कथित गौमांस के सेवन के आरोप को माना गया है। हालांकि, अखलाक के घर से मीट के सैंपल ले लिए गए थे, जिन्हें जांच के लिए भेजा गया था, लेकिन अभी तक उसकी रिपोर्ट नहीं मिली है। 
 
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौतमबुद्धनगर किरण एस ने बताया कि हरिओम, विशाल, सचिन, उपेन्द्र, हरिओम, गौरव, पुनीत, सौरभ, श्रीओम सहित 14 बालिग व एक नाबालिग के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दायर की गई है। इस मामले में अब तक 17 लोागें की गिरफ्तारी पुलिस द्वारा की जा चुकी है। 
 
उन्होंने बताया कि इस घटना में गंभीर रुप से घायल हुए अखलाक के बेटे दानिश के बयान के आधार पर ही कुछ अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई है। अभियुक्तों के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, बलवा सहित विभिन्न आपराधिक मामलों में चार्जशीट दायर की गई है। गिरफ्तार सभी आरोपी अभी जेल में हैं।
 

Related Articles

Back to top button