दिल्लीराष्ट्रीय

दिल्ली: अब संसद में होगी शकूरबस्ती में झुग्गियां उजाड़ने के मुद्दे की गूंज, रेल मंत्री देंगे जवाब

दिल्ली के शकूरबस्ती में झुग्गियां उजाड़े जाने का मामला गरमाने लगा है। इस मुद्दे पर दिल्ली की सियासत पर अब संसद में भी गरमा ग4-1450071734र्मी होने के आसार बन गए हैं। 
 
दरअसल, आम आदमी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने इस मुद्दे को संसद में उठाये जाने को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है। संभावना यह भी जताई जा रही है कि आप और तृणमूल के इस मुद्दे को उठाये जाने पर जेडीयू समेत कुछ अन्य पार्टियां भी समर्थन में आ सकती है।      
 
इधर, सूत्रों से मिली जानकारी में यह भी सामने आया है कि इस मुद्दे को लेकर रेल मंत्री सुरेश प्रभु पूरी घटना का ब्यौरा देते हुए जवाब दे सकते हैं।      
इस बीच दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी शकूरबस्ती उजाड़े जाने के सिलसिले में रेलमंत्री से मुलाकात का समय मांगा है। वहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी सोमवार दोपहर तक शकूरबस्ती का दौरा कर घटना का जायज़ा ले सकते हैं।   
 
गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में कड़ाके की ठंड के बीच अतिक्रमण हटाने के नाम पर रेलवे ने शकूरबस्ती में 500 झुग्गियां को हटाने की बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया था। इसके बाद दिल्ली की सियासत गरमा गई थी। सीएम अरविन्द केजरीवाल तक रेलवे की इस कार्यवाही के विरोध में उतर आये थे।   
केजरीवाल ने इस सिलसिले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, परिवहन मंत्री गोपाल राय और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और दिल्ली के डिविजनल कमिश्नर के साथ बैठक भी की थी। 
 
कार्रवाई पर नाराज केजरीवाल सरकार ने पीड़ितों के लिए इंतजाम न किए जाने पर 2 एसडीएम समेत 3 अफसरों को सस्पेंड भी कर दिए थे। 

 

Related Articles

Back to top button