दिल्लीफीचर्डराजनीति

दिल्ली के CM केजरीवाल ने कैबिनेट मंत्री आसिम खान को हटाया, बिल्डर से रिश्वत लेने का आरोप

download (16)दस्तक टाइम्स/ एजेंसी. दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने भ्रष्टाचार के आरोप में अपने कैबिनेट मंत्री आसिम अहमद खान को हटा दिया है. आसिम पर 6 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगा है.

आसिम अहमद खान दिल्ली सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री थे, जिन्हें अब पद से हटा दिया गया है. CM केजरीवाल ने आसिम के ख‍िलाफ भ्रष्टाचार के आरोप की जांच CBI से कराने की सिफारिश की है. आसिम पर एक बिल्डर से 6 लाख रुपये घूस लेने का आरोप है.

इस मामले पर केजरीवाल ने कहा, ‘हर किसी तक यह संदेश जाना चाहिए कि अगर हम अपने मंत्री के ख‍िलाफ ऐसी कार्रवाई कर सकते हैं, तो भ्रष्टाचार के किसी को आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा.’

केजरीवाल ने कहा, ‘शिकायत करने वाले ने आसिम से बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग मेरे पास भेजी. इसके बाद मैंने मंत्री के ख‍िलाफ कार्रवाई की.’अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर वार करते हुए कहा कि AAP ने तो अपने मंत्री के ख‍िलाफ कार्रवाई की, अब BJP श‍िवराज सिंह चौहान और वसुंधरा राजे को पद से हटाए

आसिम की जगह इमरान हुसैन को खाद्य आपूर्ति मंत्री बनाया गया है. बहरहाल, भ्रष्टाचार के इस मामले पर सियासतदानों की टीका-टिप्पणी का दौर चल रहा है.

 इस बीच आसिम खान ने अपने खिलाफ लगे आरोपों को गलत बताया है. आसिम खान ने कहा- मेरे खिलाफ साजिश की गई, इसके बारे में शनिवार को खुलासा करूंगा.

Related Articles

Back to top button