स्पोर्ट्स

दिल्ली टेस्ट : टीम इंडिया की बल्लेबाजी लड़खड़ाई, पुजारा-विजय-धवन आउट

shikhar-dhawan-galle-test-650_650x488_71439811286नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के साथ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए हैं। अजिंक्य रहाणे (26) और विराट कोहली (35) क्रीज पर हैं।

सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर रहे मुरली विजय कुछ खास नहीं कर सके और 12 रन पर आउट हो गए। उन्हें डेन पीट ने हाशिम हमला के हाथों कैच कराया। इसके बाद शिखर धवन से उनके होम ग्राउंड पर उम्मीदें थीं, लेकिन वे भी 33 रन बनाकर पीट का शिकार हो गए। चेतेश्वर पुजारा ने भी निराश किया और 14 रन पर काइल एबॉट की गेंद पर बोल्ड हो गए।

इससे पहले कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच से पहले बीसीसीआई ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग को सम्मानित किया।
 
सहवाग को किया सम्मानित
दिल्ली टेस्ट मैच शुरू होने से पहले वीरेंद्र सहवाग को बीसीसीआई ने सम्मानित किया। सहवाग ने अपने कोच और साथी खिलाड़ियों और दोस्तों को सहयोग के लिए शुक्रिया कहा। सहवाग ने जैसे ही संबोधित करना शुरू किया, तो दर्शक रोमांचित हो उठे। 17 साल तक दिल्ली से खेलेने वाले सहवाग इस मौके पर भावुक हो गए।

टीम इंडिया में एक बदलाव
भारतीय टीम ने अंतिम एकादश में सिर्फ एक बदलाव करते हुए अमित मिश्रा के स्थान पर उमेश यादव को शामिल किया है, जबकि मेहमान टीम ने अंतिम एकादश में तीन बदलाव किए हैं। उन्होंने कागिसो रबाडा, साइमन हार्मर और वैन ज़िल के स्थान पर टेम्बा बावूमा, काइल एबॉट और डेन पीट को शामिल किया है।

गौरतलब है कि इस वक्त भारतीय टीम सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है, और यदि वह दिल्ली टेस्ट भी जीत जाती है तो आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज हो जाएगी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं –
भारत: मुरली विजय, शिखर धवन, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिध्दिमान साहा, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव और ईशांत शर्मा

दक्षिण अफ्रीका: डीन एल्गर, तेम्बा बवुमा, हाशिम अमला, एबी डिविलियर्स, फॉफ डु प्लेसिस, जेपी डुमिनी, डेन विलास, डेन पीट, काइल एबॉट, मॉर्ने मॉर्कल और इमरान ताहिर

 

Related Articles

Back to top button