अपराधदिल्ली

दिल्ली में नकली नोट दिखाकर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश

दिल्ली पुलिस ने नकली नोटों की गड्डियों के सहारे ठगी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. सभी आरोपी कमिशन के आधार पर काम करते हैं. इस गिरोह के सरगना की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है. पुलिस अब आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

इस गिरोह के सरगना की पहचान आजाद के रूप में हुई है. कुछ समय पहले ही पुलिस ने आजाद को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था. आजाद ने ठगी करने के लिए लड़कों को कमीशन बेस पर रखा हुआ था. उसने ही सभी को ठगी करने के तरीके सिखाए थे. गैंग से जुड़े सभी ठग सुबह बैग लेकर सेल्समैन की तरह से काम पर निकलते थे.

आरोपी नकली नोटों की गड्डी गिराकर या लालच देकर मासूम लोगों को शिकार बना लेते थे. दिनभर में ठगी कर कमाई हुई रकम का 60 प्रतिशत आजाद को जाता था. आजाद एक डायरी में गिरोह के हर सदस्य के लेनदेन का हिसाब लिखता था. उस डायरी के अनुसार आजाद अब तक लाखों रुपयों की ठगी करवा चुका है.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी आजाद को कुछ दिनों पहले गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद इस गिरोह के बाकी लोगों को भी दबोच लिया गया. फिलहाल पुलिस आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उनसे पूछताछ कर रही है.

Related Articles

Back to top button