ज्ञान भंडार

देख‌िए, रामलीला में सीता का रोल न‌िभा रहे हैं व‌िधायक जी

neelam-kumar-langeh-5621d71716657_exlstवीरवार की रात को लंगेह ने सीता के रोल में मंच पर उपस्थित होकर सबको चकित कर दिया। क्योंकि लोगों को इसकी उम्मीद नहीं थी कि विधायक बनने के बाद लंगेह अभिनय करेंगे।
बता दें कि राम नाटक क्लब द्वारा मैत्रा ग्राउंड में आयोजित होने रामलीला के मंच पर सात साल से नीलम कुमार लंगेह सीता की भूमिका निभाते रहे हैं।

विधायक बनने के बाद बड़ी जिम्मेदारी होने के बावजूद अभिनय के सवाल पर विधायक नीलम कुमार लंगेह ने कहा कि विधायक बनने से पहले जनता का प्यार और इस मंच ने ही उन्हें पहले पहचान दिलाई।
अब विधायक बनने के बाद यह कैसे भूल जाएंगे। वह जिस रूप में पहले लोगों के बीच उपस्थित होते रहे हैं, उस तरह उपस्थित होते रहेंगे।
व्यस्तता के बावजूद रामलीला के मंच पर अपनी जिम्मेदारी निभाते रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अपनी संस्कृति को आगे बढ़ाने के लिए यह जरूरी भी है।

विधायक लंगेह ने कहा कि अपनी बुलंदी और मुकाम अपनी जगह पर होनी चाहिए। अपने समाज और देश से अलग नहीं होना चाहिए। नई पीढ़ी को अपने समाज में घुल-मिल कर ही रहना चाहिए। अपनों का प्यार पाने का खुश ही कुछ और होता है। इसलिए विधायक बनने पर भी अभिनय करने में उन्हें कोई शर्म या झिझक नहीं हुआ।

 

Related Articles

Back to top button