ज्ञान भंडार

देवी-देवता के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले दो युवकों पर लगा रासुका

facebook_1464087005फेसबुक पर हिंदू देवी-देवता के‌ खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डालने के आरोप में मुंबई से गिरफ्तार किए गए दो युवकों के खिलाफ मध्यप्रदेश सरकार ने रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) की कार्रवाई की है। नतीजतन अगले दो महीने तक दोनों युवक अपनी जमानत के लिए भी याचिका दाखिल नहीं कर पाएंगे।
 

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार राज्य की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने 19 मई को मुंबई के अली हसन शेख (32) और अब्दुल कय्यूम कुरैशी (31) को स्‍थानीय पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया था। भोपाल में हिंदू संगठनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर पुलिस के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी थी। 

इसके बाद से ही जनभावनाएं भड़काने के आरोपी दोनों युवकों को भोपाल की सेंट्रल जेल में रखा गया है। पुलिस के विरोध के कारण दो बार उनकीजमानत याचिका रद की जा चुकी है।

गिरफ्तार किए गए युवकों में से एक अली हसन शेख मुंबई में एक बिल्डर के बॉडीगार्ड के तौर पर काम करता है जबकि कुरैशी की इलेक्ट्रॉनिक के सामान की दुकान है। 

बता दें यह मामला उस समय सामने आया था जब बीते 10 मई को ‘नादान परिंदे’ नाम के फेसबुक पेज पर हिंदू देवी-देवता के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डाले जाने के बाद सैकडों की संख्या में हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने भोपाल में पुलिस स्टेशन पर पहुंचकर हंगामा किया था। 

इसके बाद मध्यप्रदेश की एसआईटी ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मुंबई से उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारी मुख्तार कुरैशी ने बताया कि दोनों आरोपियों के‌ जन भावनाएं भड़काने के पुख्ता सबूत हैं। 

 
 

Related Articles

Back to top button