Uncategorized

गूगल लॅान्च करने जा रहा है नया फोन

l_nexus-1469269121गूगल इस साल सितंबर या अक्टूबर में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nexus का अगला वर्जन लॉन्च करने जा रहा है। समाचार मिले हैं कि गूगल अगले नेक्सस को Marlin कोडनेम के तहत डेवलप करने जा रहा है। इसके एक मॉडल में 128GB की इंटरनल मैमोरी होगी। बताया जा रहा है कि Marlin को बनाने का काम HTC को दिया गया है। यह बड़ी स्क्रीन यानी 5.5 इंच वाला होगा। इसके अलावा गूगल एक आैर नेक्ससर भी डेवलप करेगा जिसका नाम Sailfish होगा। 

इसमें 5 या 5.2 इंच की स्क्रीन होने की उम्मीद है जिसे भी HTC ही बना रही है। Marlin की कुछ फोटोज लीक हुई हैं जिसमें इसका डिजाइन साफ दिखार्इ नहीं दे रहा है। लेकिन इसमें Android Nougat लिखा दिख रहा है, इससे साफ जाहिर है अगले नेक्सस एंड्रॉयड के नए वर्जन Nougat पर ही चलेंगे। उधर हाल ही में एचटीसी ने अपना फ्लैगशिप HTC 10 लाया है, तो हो सकता है कि इसका डिजाइन भी HTC 10 से मिलता जुलता हो। 

बहरहाल कंपनी पर अच्छे स्पेसिफिकेशन और एक बेहतर डिजाइन लाने का दबाव है। वो इसलिए, क्योंकि पिछला Nexus 6P हुवेई ने बनााया था जिसे डिजाइन के मामले में नंबर-1 बताया जाता है। स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें क्वॉल्कॉम का नया प्रोसेसर यानी क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 821 के साथ क्वाड एचडी डिस्प्ले और 4जीबी से ज्यादा रैम दिए जा सकते हैं। इसके अलावा बेस वैरिएंट में 32GB मेमोरी हो सकती है।

 
 

Related Articles

Back to top button