जीवनशैली

दोस्त की इन आदतों से पहचानें, वो आपको पसंद करता है या नही

लड़का और लड़की कभी दोस्त नहीं हो सकते हैं। ये बात या डॉयलॉग हम सभी ने बॉलीवुड फिल्मों और अपने आसपास कभी न कभी जरूर सुना होगा। क्योंकि माना जाता है कि लंबे समय तक लड़के-लड़की के साथ रहने या दोस्ती रहने पर, दोनों में से कोई एक को पसंद करने लगता है लेकिन अगर अचानक कुछ दिनों से आपको अपने दोस्त के व्यवहार में कुछ बदलाव महसूस कर रहे हैं और जानना चाहते हैं उसके बदले व्यवहार की वजह।

 दोस्त की इन आदतों से पहचानें, वो आपको पसंद करता है या नही तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिनसे आप आसानी से ये जान पाएगीं कि आपके दोस्त में आए बदलाव इसलिए आए हैं क्योंकि वो आपको पसंद करने लगा है। क्योंकि आमतौर पर जब भी कोई दोस्त अपनी खास दोस्त को पसंद करने लगता है, तो उससे अपने दिल की बात कहने से डरता है,क्योंकि दिल की बात बताने के बाद दोनों के लिए ही चीजें असहज हो जाती हैं। यही नहीं, दोस्त की दिल की बात पता लगने पर दोस्ती या रिश्ते के खत्म होने का भी डर बना रहता है।

हमेशा आपको मैसेज और कॉल करने लगे
अगर आपका दोस्त अचानक कुछ दिनों से आपको कोई भी बात बताने के लिए सबसे पहले आपको मैसेज और कॉल करने लगे। बार-बार आपके हालचाल पूछने या किसी भी बहाने से कॉल या बात करने की कोशिश करने लगे,तो समझ जाइए कि आपका दोस्त आपको पसंद करने लगा है।
हमेशा कॉम्प्लीमेंट देना
वैसे तो लड़के लड़कियों की हर चीज़ को अच्छे से नोटिस करते हैं, लेकिन अगर आपका दोस्त अचानक आपमें आए छोटे-छोटे बदलावों को नोटिस करने लगे। इसके अलावा आपके सेंस ऑफ हृयूमर और पर्सनेलिटी की तारीफ करने लगे। तो ये एक साफ संकेत हैं कि वो आपको पसंद करने लगा है।
आपके बॉयफ्रेंड या किसी और दोस्त को पसंद नहीं करना
आपको किसी दूसरे दोस्त या बॉयफ्रेंड के साथ होने पर जब आपका दोस्त बार-बार किसी बहाने से आपके बीच में आने लगे या दूर रहकर भी आपको ही देखता रहे। तो आपके दोस्त का ऐसा करना साफ बताता है कि वो आपको पसंद करता है और वो दूसरे लड़को के साथ आपको देखकर जलन महसूस करता है।
आपके लिए अपने दोस्तों को छोड़ देना
अगर आपका दोस्त पिछले कुछ दिनों से आपके साथ रहने या वक्त बिताने के लिए अपने दोस्तों को बार-बार नजरअंदाज करने लगे। उनके कॉल्स और मैसेज्स का जवाब न दें, तो समझ जाइए कि वो आपको पसंद करता है।
हमेशा आपकी मदद करने को रहे तैयार
अगर कुछ दिनों से आपका दोस्त अचानक आपकी हर प्रॉब्लम को दूर करने या आपको परेशानी में देखकर सबसे पहले मदद करने आए, तो समझ लें कि वो शायद आपको पसंद करने लगा है।

Related Articles

Back to top button