स्पोर्ट्स

धौनी ने खोला राज़, कुंबले-भज्जी के सामने हो जाती थी ये बड़ी दिक्कत

धौनी ने सहवाग इंटरनेशनल स्कूल में युवा खिलाड़ियों से बातचीत की और उन्हें कुछ खास टिप्स दिए। नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी अपनी बेटी जीवा का बर्थ-डे मनाने के लिए उतराखंड की वादियों में घूम रहे हैं। धौनी की बेटी जीवा 2 साल की हो गई हैं और भारतीय कप्तान क्रिकेट से दूर छुट्टियों का मज़ा ले रहे हैं।

उतराखंड में छुट्टियां बिताने से पहले माही सहवाग के स्कूल गए थे। सहवाग इंटरनेशनल स्कूल में धौनी ने युवा खिलाड़ियों को कुछ टिप्स भी दिए। धौनी एक विकेटकीपर बल्लेबाज़ हैं तो ऐसे में क्रिकेट की बात हो और उनकी विकेटकीपिंग की बात ना हो ऐसा कैसे हो सकता है? धौनी दुनिया के सबसे तेज़ विकेटकीपर्स में शुमार होते हैं। तभी तो उनके नाम सबसे ज़्यादा बल्लेबाज़ों को स्टंप आउट करने का रिकॉर्ड है।

2015 टी-20 वर्ल्ड कप के उस लम्हें को कौन भूल सकता है जब धौनी ने आखिरी गेंद पर बांग्लादेश के बल्लेबाज़ को रन आउट कर भारत को जीत दिला दी थी। माही ने ऐसे युवाओं को जो विकेटकीपर बनना चाहते हैं उन्हें कुछ खास टिप्स दिए। धौनी ने बताया कि लो-स्टांस के साथ विकेटकीपिंग करना अच्छा है। लेकिन हरभजन और अनिल कुंबले जैसे गेंदबाज़ों के सामने ऐसा नहीं करना चाहिए।

क्योंकि उनकी गेंदों को बहुत ज़्यादा बाउंस मिलता है। तो अगर आप ऐसे गेंदबाज़ जिन्हें ज़्यादा बाउंस मिलता है उनकी गेंदों के सामने लो-स्टांस के साथ कीपिंग करेंगे तो आपतो दिक्कतों का सामना करना पडेगा। युवा खिलाड़ियों को समझाते हुए रिति स्पोर्ट्स ने धौनी का वीडियो भी शेयर किया है। 

Related Articles

Back to top button