राष्ट्रीयव्यापार

नए लुक में आएगी “मारूति सुजकी स्विफ्ट”

“मारूति सुजकी स्विफ्ट” जल्द ही मार्किट में आने के लिए तैयार, काफी हद तक बेहतर हैं इसके फीचरI

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी स्विफ्ट को पूरी दुनिया के साथ-साथ भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। देश और दुनिया के कई अवार्ड्स भी इस कार के नाम हो चुके हैं सबसे बड़ी खासियत तो ये है कि इस नई स्विफ्ट का लुक लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आ रहा है। अब इस का नया वेरिएंट मारुति सुजुकी स्विफ्ट आरएस ( मारूति सुजकी स्विफ्ट आर.एस. ) जल्द ही बाजार में आने के लिए तैयार है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।
इंजन और पावर पहले से होगा बेहतर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1248 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 74 बीएचपी की पावर और 190 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये कार प्रति लीटर में 28.4 किमी का माइलेज देती है। पेट्रोल वेरिएंट की बात की जाए तो इस कार में 1197 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 81 बीएचपी की पावर और 113 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये कार प्रति लीटर में 22 किमी का माइलेज देती है।
ये होंगे फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में पावर स्टीयरिंग, एसी, सिंगल डिन ब्लूटूथ स्टीरियो विद 2 स्पीकर, स्टिफर सस्पेंशन, ब्लैक पेंटेड व्हील कैप, फ्रंट पावर विंडो जैसे फीचर्स दिए जाते हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्यूल फ्रंट एयरबैग और पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए जाते हैं। माना जा रहा है कि नई स्विफ्ट में भी कुछ इसी प्रकार के फीचर्स दिए जाएंगे।
हो सकती है यह कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 8 लाख रुपये हो सकती है।

Related Articles

Back to top button