ज्ञान भंडार

नक्‍सली बंद: ट्रक में लगाई आग, धमकी दी- बंद में चलाओगे गाड़ी तो यही होगा हाल

दस्तक टाइम्स एजेंसी/ Naxal-Band-in-jharkhandनक्सली बंद के दूसरे दिन रांची टाटा हाईवे तमाड़ थाना और ईचागढ़ थाना क्षेत्र के बॉर्डर नागसेरेंग के पास नक्सलियों ने एक ट्रक को आग के हवाले किया. घटना सोमवार देर रात की है.

नक्सलियों ने पेड़ काटकर ट्रक को रोका और ड्राइवर-खलासी को मारपीट कर भगा दिया. इसके बाद गाड़ी में आग लगा दी. ट्रक डेहरी से वेल्डिंग रॉड खाली कर जमशेदपुर लौट रही थी.

पुलिस के दावे की खुली पोल

ट्रक चालक राजेश सिंह ने बताया कि घटना को दस से बारह की संख्या में हथियारबंद नक्सलियों ने अंजाम दिया. नक्सलियों ने धमकी दी कि बंदी में कोई गाड़ी चलाएगा तो यही अंजाम होगा. इस दौरान हवाई फायरिंग भी की और जंगल के रास्ते आराम से निकल गए. इस घटना ने पुलिस की सुरक्षा के दावे की पोल खोल दी है.

एसपी बताते स्थानीय अपराधियों की करतूत

पुलिस कहती है कि नक्सली बंदी के दौरान बॉर्डर क्षेत्र में विशेष गस्ती की जाती है, लेकिन नक्सलियों ने बॉर्डर पर ही घटना को अंजाम दिया है. पुलिस घटनास्थल पर सुबह पहुंची और तफ्तीश करने में जुटी है.

ईचागढ़ थाना प्रभारी रामतु होनहाग ने कहा कि आरोपी जल्द ही पकड़े जाएंगे. उधर एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि घटना स्थानीय अपराधियों की करतूत हो सकती है. बकौल एस पी नक्सलियों का कोई सबूत नहीं मिला. आपको बता दें कि माओवादियों की ओर से दो दिनों का बंद बुलाया गया है जो मंगलवार तक जारी रहेगा.

Related Articles

Back to top button