स्पोर्ट्स

नमन की पारी काम न आई, हैदराबाद जीता

कप्तान वार्नर ने खेली 70 रन की नाबाद पारी

हैदराबाद, (एजेंसी)। भुनेश्वर कुमार की शानदार गेंदाबाजी के बादौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने एक रोमांचक मैच में किंगइलेवन पंजाब को 5 रन से पराजित कर अपना विजयी अभियान फिर प्रारंभ कर दिया है। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 159 रन बनाये। जबाब में किंग इलेवन पंजाब 154 रन ही बना सकी और 19.4 ओवर में आल आउट हो गये। पंजाब के मनन गौरा ने 9 चौके 5 छक्के की सहायता से 95 रन बनाये। लेकिन मैच जीता न सके। हैदराबाद के भुनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में मात्र 19 रन देकर 5 विकेट झटके।

इससे पहले सोमवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 19वें मैच में कप्तान डेविड वार्नर की हॉफ सेंचुरी  और नमन औझा की 34 रन की तेज पारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 00 विकेट के नुक्सान पर 000 रन बनाकर किंग्स इलेवन पंजाब को जीत के लिए 000 रनो का लक्ष्य दिया।

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने टॉस जीतकर मेजबान टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। कप्तान डेविड वार्नर और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 25 रनों की साझेदारी की। इसके बाद पंजाब के गेंदबाजों ने अपनी कसी हुई गेंदबाजी से हैदराबाद के बल्लेबाजों को हाथ नहीं खोलने दिये और 50 रन के कुल योग पर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 15, हैनरिक्स 9 रन बनाकर और युवराज सिंह बिना खाता खोले पवैलियन वापस आ गये। शिखर धवन को मोहित शर्मा ने विकेटकीपर के हाथों लपकवाया वहीं अक्षर पटेल ने अपने पहले ही ओवर में हैनरिक्स को 9 और युवराज सिंह को बिना खाता खोले वापस भेज दिया।

9.2 ओवर में महज 50 रन पर 3 विकेट के बाद एक छोर पर जमे सलामी बल्लेबाज और कप्तान डेविड वार्नर का साथ नमन ओझा ने बखूबी दिया। दोनों ने पारी को पहले संभाला और बाद में 6.1 ओवर में 60 रन ठोंककर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। इस 60 रन की साझेदारी को केसी किरयप्पा ने नमन ओझा को 34 के निजी योग पर विकेटकीपर साहा के हाथों लपकवा दिया। एक छोर पर खेल रहे कप्तान वार्नर ने 44 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के के सहारे अपनी हॉफ सेंचुरी पूरी की। दीपक हुड्डा ने वार्नर के साथ 30रन की साझेदारी में 12 रन की पारी खेली, उन्हें मोहित शर्मा ने आउट किया।

आखिरी ओवर में संदीप शर्मा ने मोहम्मद नबी को 2 रन पर आउट कर दिया। इस बीच कप्तान वार्नर 55 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 70 रन की नाबाद पारी खेली। जबकि राशिद खान ने 1 बॉल खेली और छक्का लगाकर अपनी टीम का स्कोर 159 रन तक पहुंचाया।पंजाब की ओर से अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट लिये जबकि मोहित शर्मा ने इतने ही ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट लिये। केसी किरयप्पा ने 4 ओवर में 38 रन देकर 1 विकेट लिया वहीं संदीप शर्मा ने 4 ओवर में 35 रन देकर 1 विकेट लिया। ईशांत शर्मा ने 4 ओवर में 23 रन दिए, हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

Related Articles

Back to top button