उत्तर प्रदेशफीचर्डलखनऊ

‘नहीं चा‌हिए खून के दाग से बना राम मंदिर’

हनुमानगढ़ी के महंत ज्ञानदास महाराज ने कहा कि प्रभु राम जब चाहेंगे, अयोध्या में उनका मंदिर बन जाएगा। हमें खून के दाग से बना राम मंदिर नहीं चाहिए। l_gyan-das-1470553719

उन्होंने खुलासा किया कि बाबरी मस्जिद के मुद्दई हाशिम अंसारी और हम आपसी बातचीत से अयोध्या विवाद के हल के लिए तैयार हो गए, लेकिन दुकान बंद हो जाने के डर से विश्व हिंदू परिषद ने इसे परवान नहीं चढ़ने दिया। 

अयोध्या में भजन संध्या स्थल के शिलान्यास समारोह में लखनऊ के कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री निवास आए महंत ज्ञान दास ने विहिप पर जमकर निशाना साधा। ज्ञानदास ने कहा राम मंदिर के नाम पर कुछ लोग देश भर में दुकान चला रहे हैं, राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं। साधु समाज इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। हमें ऐसा राम मंदिर नहीं चाहिए जो खून के दाग से बने, हम दूध से बनने वाला मंदिर चाहिए। 

कुछ लोग कहते हैं अयोध्या में राम मंदिर नहीं बन पाएगा। महंत ज्ञान दास ने इस पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जमकर तारीफ की। ज्ञानदास ने कहा अखिलेश यादव संत समाज के लिए काफी कार्य कर रहे हैं। 

संतों को मुख्यमंत्री अखिलेश ने दिया तोहफा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को कालिदास मार्ग स्थित अपने आवास पर अयोध्या में 5,000 सीट वाले भजन संध्या स्थल का शिलान्यास किया। बोले, इससे धर्म को समझने का अवसर मिलेगा। इस मौके पर अयोध्या से आए कई प्रमुख संत मौजूद थे। 

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इशारों में भाजपा पर विकास एजेंडे से ध्यान भटकाने का आरोप लगाया। अखिलेश यादव ने कहा सीएम आवास में चौपाई और भजनों से उन्हें तकलीफ होगी। संतों से मिला सम्मान भी उन्हें रास नहीं आएगा।

Related Articles

Back to top button