व्यापार

नीरव मोदी घोटाले में 6500 करोड़ की देनदारी चुकाने को तैयार PNB

पंजाब नेशनल बैंक 6500 करोड़ रुपए की राशि उन बैंकों को देने को तैयार हो गया है जिन्होंने नीरव मोदी और मेहुल चौकसी को लोन दिया था। पीएनबी का कहना है कि वो उन सभी एलओयू का सम्मान करेगा जो कि उनके पक्ष में जारी किए गए थे। पीएनबी ने यह भरोसा दिलाया है कि वह बैंक की तरफ से जारी परिपक्व हो रहे सभी एलओयू तथा एफएलसी (फॉरन लेटर्स ऑफ क्रेडिट) का सम्मान करेगा।नीरव मोदी घोटाले में 6500 करोड़ की देनदारी चुकाने को तैयार PNB

पीएनबी के बोर्ड ने बुधवार को सात बैंकों को मार्च अंत तक धोखाधड़ी के जरिए प्राप्त किए गए गारंटी पर भुगतान करने को मंजूरी दे दी है। पीएनबी की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया, “इस उपाय से यह सुनिश्चित होगा कि गलत तरीके से धोखाधड़ी को अंजाम देने के कारण भारत के बैंकिंग सिस्टम में रुकावटें नाम मात्र को ही आ सकती हैं।”

आपको बता दें ज्वैलरी डिजायनर नीरव मोदी और उनके चाचा मेहुल चौकसी (गीतांजलि जेम्स) पर आरोप है कि उन्होंने पंजाब नेशनल बैंक की मुंबई स्थित ब्रैड हाउस शाखा से गलत तरीके से एलओयू प्राप्त कर बैंक को 2 बिलियन डॉलर का चूना लगा दिया था। करीब चार बैंकों- स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, यूको बैंक और इलाहाबाद बैंक के डिस्क्लोजर एक्सपोजर में सामने आया है कि फर्जी पीएनबी गारंटी की राशि 212 मिलियन डॉलर और 412 मिलियन डॉलर के बीच है।

 

Related Articles

Back to top button