ज्ञान भंडार

नोकिया 2 Vs REDMI 4A में जानें फीचर्स में कौन है बेहतर और कितनी है कीमत

नई दिल्ली| एक समय मोबाइल कंपनी की दुनिया में धमाल मचाने वाला नाम नोकिया के सबसे सस्ते एंड्रायड फोन नोकिया 2 को  एचएमडी (HMD) ग्लोबल ने मंगलवार को भारत में लॉन्च कर दिया. फोन की कीमत के बारे में फिलहाल कुछ नहीं बताया गया है लेकिन लीक से मिल रही खबरों के अनुसार इसकी कीमत 7,500 रुपये के आस-पास होने की उम्मीद है. कीमत का अंदाजा फोन के स्पेसिफिकेशन से भी लगाया जा रहा है और चर्चा यह भी है कि नोकिया का यह नया स्मार्टफोन बाजाप में पहले से मौजूद रेडमी 4A को कड़ी टक्कर दे सकता है.नोकिया 2 Vs REDMI 4A में जानें फीचर्स में कौन है बेहतर और कितनी है कीमत

Mi का बजट स्मार्टफोन रेडमी 4A की कीमत 5,999 रुपये है और लोगों ने इसे पसंद भी किया. Mi के अधिकतर फोन अपनी कीमत और फीचर्स के हिसाब से लोगों के बीच काफी पापुलर रहे हैं. अब देखना होगा कि नोकिया 2, रेडमी 4A को टक्कर देने में कितना सफल होता है जबकि नोकिया 2 बाद में लॉन्च किया गया है.

नोकिया 2 के फीचर्स

सबसे पहली बात कि यह फोन एंड्रायड नूगट पर काम करता है. नोकिया में 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है और गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन दी गई है. फोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 212 प्रोसेसर और 1 जीबी रैम है. इंटर मेमोरी 8 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं. फोन में 4100 एमएएच की बैटरी दी गई है.

कैमरा

फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. यह फोन प्यूटर ब्लैक, प्यूटर व्हाइट और कॉपर ब्लैक कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा.

Mi रेडमी 4A के फीचर्स

रेडमी 4A में 5 इंच का एचडी डिस्प्ले है. इसमें 1.4ghz क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 425 प्रोससर के साथ ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 308 जीपीयू दिया गया है. फोन में 2 जीबी की रैम दी गई है साथ ही 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है. इसकी भी स्टोरेज क्षमता को मेमोरीकार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है. रेडमी 4A ग्रे, गोल्ड व रोज गोल्ड कलर में उपलब्ध है. इसमें 3120 एमएएच की बैटरी है.

कैमरा

4A का कैमरा 13 मेगापिक्सल के साथ आता है और 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है.

दोनों फोन के स्पेसिफिकेशन्स को जानने के बाद पता चलता है कि 4A में नोकिया 2 से ज्यादा रैम और स्टोरेज दी गई है. कैमरे के मामले में भी 4A, नोकिया 2 पर भारी पड़ता दिख रहा है. इसके अलावा इस प्राइस रेंज में मोटोरोला का मोटो Cप्लस भी एक विकल्प हो सकता है.

Related Articles

Back to top button