ज्ञान भंडार

क्षेत्र में खुशी, की लहर वायु सेना में फ्लाइंग आॅफिसर बना जुब्बल का दिग्विजय सिंह

daeresr_1482194543शिमला।जुब्बल विकास खंड के धर्माणा गांव निवासी दिग्विजय सिंह ने हैदरबाद स्थित भारतीय वायु सेना अकादमी से फ्लाइंग आफिसर की पासिंग आउट परेड पूरी कर फ्लाइंग आॅफिसर बनने का सपना पूरा किया है। दिग्विजय की इस उपलब्धि पर धर्माणा सहित पूरे जुब्बल रोहड़ू क्षेत्र के लोगों ने खुशी जाहिर की है।
 
ग्राम पंचायत अंटी के तहत आने वाले गांव धर्माणा के बागवान शमशेर सिंह नांन्टा सुषमा सिंह के घर इन दिनों बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। दिग्विजय के भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग आॅफिसर तैनाती होने से मां-बाप सहित सभी रिश्तेदारों में खुशी है। दिग्विजय के मां-पिता जी के साथ पासिंग आउट परेड के लिए हैदराबाद गए उसके मामा विजय सिंह ठाकुर का कहना है कि बागवान पिता के पुत्र का भारतीय सेना में फ्लाइंग आॅफिसर बनना समूचे क्षेत्र के लिए गर्व की बात है। दिग्विजय के पिता शमशेर सिंह ने बताया कि बचपन से ही दिग्विजय पायलट बनने के सपने देखता था।
 
प्रारंभिक शिक्षा सरस्वती नगर स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल से पूरी करने के बाद दिग्विजय ने अपनी ग्रेजुएशन चंडीगढ़ के सेक्टर 11 स्थित गोवर्मेंट काॅलेज से की। इसके बाद दिग्विजय ने भारतीय वायु सेना का कमीशन पास करने में सफलता प्राप्त की और हैदराबाद स्थित वायु सेना की अकादमी में प्रशिक्षण शुरू किया। 17 दिसंबर को दिग्विजय की पासिंग आउट परेड हुई, जिसके बाद उसे वायु सेना में फ्लाइंग आॅफिसर का पदनाम मिला।
 
 
 

Related Articles

Back to top button