दिल्लीफीचर्डराजनीति

नोटबंदी: अपनी ही चाल में फंसा विपक्ष

img_20161128103436

नईदिल्ली: नोटबंदी के मुद्दे पर संसद में विपक्ष के शोर शराब को चर्चा से भागने का प्रयास करार देते हुए केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि सरकार पहले ही दिन से चर्चा को तैयार है

लेकिन विपक्ष नियमों का बहाना बनाकर सदन में हंगामा कर रहा है और चर्चा से भाग रहा है क्योंकि उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं है।
Image result for नोटबंदी
 नोटबंदी का बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा समर्थन करने के बारे में कुशवाहा ने कहा कि उन्होंने ने भी शराबबंदी का समर्थन किया था और अगर नोटबंदी की अच्छी पहल का नीतीश समर्थन करते हैं तो इसमें कोई राजनीतिक कोण नहीं निकाला जाना चाहिए। उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा, सरकार पहले ही दिन से चर्चा को तैयार है। हम इस मुद्दे पर चर्चा करना चाहते हैं। विपक्ष के लोग चर्चा से भाग रहे हैं। 
विपक्ष सदन में हंगामा कर रहा है और कार्यवाही बाधित कर रहा है। राज्यसभा में तो चर्चा शुरू भी हो चुकी है तब नियमों को बहाना नहीं बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, अब चर्चा किस नियम के तहत होगी, यह लोकसभा में स्पीकर और राज्यसभा में सभपति के अधिकार क्षेत्र में आता है। 
 नीतीश कुमार द्वारा नोटबंदी का समर्थन करने और जदयू एवं भाजपा के करीब आने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर कुशवाहा ने कहा, नीतीश कुमार के बयान एवं नोटबंदी के समर्थन का राजनीतिक मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए। नीतीश कुमार की सरकार ने जब शराबबंदी लागू की थी, तब हमने भी उसकी प्रशंसा की थी। इसमें कोई कोण नहीं निकाला जाना चाहिए।
 

Related Articles

Back to top button