ज्ञान भंडार

नोटबंदी की नसबंदी से तुलना कर लालू ने चेताया, 50 दिन पूरे होते ही बड़ा आंदोलन

lalu-with-nitish_1480473782-1नोटबंदी पर अब लालू प्रसाद यादव का गुस्सा फूटा है। आरजेडी प्रमुख शनिवार को नोटबंदी के मुद्दे पर पार्टी नेताओं से पहली बार बात कर रहे थे। इस दौरान लालू ने कहा कि केंद्र की योजना नोटबंदी का वही हाल होगा जो 1970 में कांग्रेस के शासन में नसबंदी का हुआ था। लालू ने कहा कि नोटबंदी के पचास दिन पूरे होने वाले हैं। इसके बाद उनकी पार्टी नीतीश की जदयू के साथ मिलकर मोदी सरकार के इस फैसले के खिलाफ बड़ा आंदोलन खड़ा करेगी।
हालांकि बिहार के सीएम नीतीश कुमार मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले से सहमति जता चुके हैं। सभी विपक्षी दलों में नीतीश ही एक मात्र ऐसे नेता हैं जिन्होंने कालेधन के खिलाफ लड़ाई में एक पीएम मोदी के नोटबंदी के कदम की सराहना की और उसे अहम करार दिया। ऐसे में वह लालू के साथ नोटबंदी के खिलाफ आंदोलन में मंच साझा करेंगे, यह देखना वाकई दिलचस्प होने वाला है।
लालू प्रसाद यादव ने पार्टी के नेताओं से यह भी कहा कि पीएम मोदी ने जनता से वादा किया था कि विदेशों में जमा कालाधन वापस लाया जाएगा और 15 लाख रुपये लोगों के खातों में डाले जाएंगे, उसका क्या हुआ?
लालू ने कहा कि उन्होंने एक अर्थशास्त्री को बुलाया है, जो नोटबंदी की समीक्षा करेगा, इसके बाद आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी।
 

Related Articles

Back to top button