फीचर्डराजनीति

नोटबंदी के समर्थन में अमर सिंह, दी राज्यसभा से इस्तीफे की धमकी

amarsinghs_1024_1480309872_618x347समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने कहा है कि नोटबंदी के खिलाफ अगर पार्टी का व्हिप होगा तो वो राज्यसभा की सदस्यता ही छोड़ देंगे. अमर सिंह ने कहा, ‘अपनी अपनी राय है. मैं गुलाम नहीं हूं, आजाद हूं. नोटबंदी के खिलाफ पहले बयान उत्तर प्रदेश चुनाव को ध्यान में रखकर जारी किया था.’ अमर सिंह ने इस मुद्दे पर सोमवार को पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव से भी मुलाकात की.

रविवार को अमर सिंह ने एएनआई से बातचीत में कहा, ‘पार्टी ने कहा गोला बनाओ सरकार के विरोध में, मैं गोले में खड़ा हो गया. नरेश अग्रवाल ने पंक्तिबद्ध होकर खड़े होने का आदेश दिया. अगर मुझे राज्यसभा की सदस्यता से मोह होगा तो मैं नोटबंदी के खिलाफ व्हिप दूंगा ताकि मेरी सदस्यता नहीं जाए.

‘अब सहन करने की हद पार हो गई है’
अमर सिंह ने कहा, ‘अगर पार्टी का व्हिप होगा तो मैं राज्यसभा की सदस्यता ही छोड़ दूंगा अगर मुझे वोट नहीं देना होगा.’ राज्यसभा की सदस्यता छोड़ने की धमकी देने के साथ अमर सिंह ने यह भी साफ कर दिया कि वे मुलायम सिंह को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते. उन्होंने कहा, ‘मैं उन्हें चोट नहीं पहुंचाना चाहता, लेकन अब अपमान की, सहनशीलता की सीमा के स्तर के ऊपर बात हो गई है.’

नोटबंदी के लिए पीएम की खुलकर तारीफ
इससे पहले अमर सिंह ने नोटबंदी के फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा था कि यह काले धन और भ्रष्टाचार को खत्म करने का एक साहसिक प्रयोग है और उन्हें गर्व है कि मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं . अमर ने कहा कि नोटबंदी के फैसले से अमीर और गरीब के बीच की खाई कम हुई है और अब लोग कर चोरी करने की बजाय कर अदा करेंगे.

 
 

Related Articles

Back to top button