राष्ट्रीय

पंजाब पुलिस ने कायम की मिसाल, पाकिस्तानी यात्रियों को दिया खाना

अमृतसर: पंजाब पुलिस के जवानों ने समझौता एक्सप्रेस रेल सेवा के अस्थायी रूप से बंद होने के बाद अमृतसर के निकट अटारी रेलवे स्टेशन के बाहर फंसे हुए पाकिस्तानी यात्रियों को भोजन वितरित किया. पाकिस्तान अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, समझौता एक्सप्रेस के बंद होने की वजह से पाकिस्तान के यात्री अमृतसर में फंसे हुए हैं. पंजाब पुलिस की तरफ से शुक्रवार को पाकिस्तान जाने के लिए समझौता एक्सप्रेस के लिए स्टेशन पर बैठकर इंतजार कर रहे यात्रियों को खाना खिलाया गया.

उल्लेखनीय है कि भारत और पाकिस्तान के बीच गहराते तनाव को देखते हुए पाकिस्तान के प्रशासन ने दोनों देशों के मध्य  चलने वाली समझौता एक्सप्रेस की सेवा को अस्थाई रूप से बंद कर दिया है. सुरक्षा अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा है कि गुरुवार तड़के लाहौर से अटारी आने वाली ट्रेन को निलंबित कर दिया गया और ट्रेन यहां नहीं पहुंची है. जिन यात्रियों को भारत आना था, उनसे कहा गया है कि वे अपनी टिकट की राशि वापिस ले सकते हैं.

ट्रेन पाक की ओर से दोनों देशों के मध्य सोमवार और गुरुवार को चलती है. यह लाहौर और पंजाब के अटारी स्टेशन को जोड़ती है. इसके अलावा समझौता एक्सप्रेस की एक लिंक ट्रेन मुसाफिरों को अटारी से दिल्ली भी लेकर आती है. हालाँकि इससे पहले भारत के रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को कहा था कि दिल्ली से अटारी की तरफ आने वाली समझौता एक्सप्रेस नियमित समयनुसार चलती रहेगी.

Related Articles

Back to top button