फीचर्डराष्ट्रीय

पठानकोट हमले का तीसरा दिन : एयरबेस में 2 और आतंकियों के छिपे होने की आशंका, सर्च ऑपरेशन जारी

pathankot-attack_650x400_81451877798नई दिल्‍ली/पठानकोट: पठानकोट आतंकी हमले का आज तीसरा दिन है। आज भी एयरबेस के अंदर रूक-रूक कर फ़ायरिंग की आवाज़ें सुनाई दे रही हैं। दो और आतंकियों के एयरबेस के अंदर छिपे होने की आशंका है। सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है। हेलीकॉप्टर से चप्पे-चप्पे की निगरानी की जा रही है।

इससे पहले कल शाम सुरक्षाबलों ने पांचवें आतंकी को मार गिराया था। शनिवार तड़के पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले में अब तक सात जवानों की मौत हो गई है।

इससे पहले कल सोमवार को यानि दूसरे दिन भी पठानकोट एयरबेस में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी रहा। एयरबेस पर सघन तलाशी अभियान जारी रहा। हेलीकॉप्टर की मदद से निगरानी की जा रही है। एनएसजी और सेना की टीम एयरबेस के अंदर ऑपरेशन को अंजाम देती रहीं।

शाम को केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि ने कहा, ‘हम इसको लेकर आश्वस्त हैं कि वहां कम से कम दो और आतंकवादी हैं, क्योंकि दो अलग-अलग स्थानों से अभी भी गोलीबारी की जा रही है। लेकिन हम इसको लेकर आश्वस्त नहीं कि क्या कुछ और भी हैं। हमें अभियान के पूरा होने और शवों की गिनती के बाद ही आतंकवादियों की संख्या का पता चलेगा।’ उन्होंने कहा कि शनिवार को मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए थे, जबकि वायुसेना ठिकाने में रविवार दोपहर दो जगह गोलीबारी फिर से शुरू हो गई।

बताया जा रहा है कि आतंकी पठानकोट में भारत-पाक सीमा के पास घने जंगल और कुछ नाले को पार करते हुए एयरबेस में दाख़िल हुए। आतंकियों के पास भारी मात्रा में हथियार थे। उनके पास से AK-47, ग्रेनेड लॉन्चर, 52 एमएम के मोर्टार और जीपीएस लोकेटर्स बरामद हुए हैं। आतंकियों के एयरबेस में एंट्री ड्रोन के ज़रिए डिटेक्ट हुई।

 

Related Articles

Back to top button