उत्तराखंड

पत्नी के सामने युवक को गोली से उड़ाया

15_11_2016-15rupees1संपत्ति का ब्योरा न देने में पीसीएस भी आगे हैं। उत्तराखंड राज्य में 129 पीसीएस अफसर हैं। इनमें 72 ऐसे अफसर हैं, जिन्होंने अभी तक संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया है।

काशीपुर, उधमसिंह नगर [जेएनएन]: देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ छिड़ी मुहिम में अफसर भी खुद को पारदर्शी दिखाने का साहस अभी तक नहीं जुटा सके हैं। यह खुलासा सूचना अधिकार अधिनियम के तहत मांगी गई एक सूचना में हुआ है।
आइएएस, पीसीएस व अन्य अफसरों को हर साल संपत्ति का ब्योरा देना होता है, ताकि पता चल सके कि एक साल में कितनी संपत्ति अर्जित की गई है। इसके बावजूद 72 पीसीएस अफसरों ने संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया।

ग्राम मिस्सरवाला निवासी आसिम अजहर ने सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत शासन से पीसीएस अफसरों की संपत्ति की सूचना मांगी तो शासन की ओर से 21 सितंबर को उपलब्ध कराई सूचना में यह खुलासा हुआ है। सूचना के मुताबिक राज्य में 129 पीसीएस अफसर हैं।

इनमें 72 ऐसे अफसर हैं, जिन्होंने अभी तक संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया है। पिछले साल का ब्योरा देने की अंतिम तिथि 31 जुलाई थी। जिन 57 अफसरों ने ब्योरा दिया है, इनमें भी कई अफसरों ने वर्ष 2014 का भी ब्योरा नहीं दिया है।

वर्तमान में काशीपुर एसडीएम दयानंद सरस्वती सहित कई अफसरों ने संपत्ति का ब्योरा दिया है। वर्ष 2013 का संपत्ति विवरण वर्ष 2014 में इसी तरह अन्य वर्ष की संपत्ति का ब्योरा प्राप्त किया जाता है। वर्ष 2015 का विवरण प्राप्त किया जा रहा है। संपत्ति का ब्योरा न देने वालों के खिलाफ शासन ने अभी तक कोई कदम नहीं उठाया है।

Related Articles

Back to top button