स्पोर्ट्स

पदार्पण मैच में ही धोनी ब्रिगेड का होश उड़ाने को बेताब ये कंगारू

joel-1452404725 (2)पर्थ। पदार्पण खिलाड़ी तेज गेंदबाज जोएल पेरिस और स्कॉट बोलांड को भारत के खिलाफ मंगलवार को यहां वाका स्टेडियम में खेले जाने वाले सीरीज के पहले वनडे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है।
 
पेरिस और स्कॉट ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजी विभाग में अनुभवी जोश हेजलवुड और तेज गेंदबाजी आलराउंडर मिशेल मार्श तथा जेम्स फॉकनर का साथ निभाएंगे। 
 
ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क पैर की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं जबकि मिशेल जानसन ने गत वर्ष नवंबर में रिटायरमेंट ले ली थी।
 
23 वर्षीय पेरिस को घरेलू सीमित ओवर क्रिकेट में उनके शानदार प्रदर्शन के कारण टीम में मौका दिया गया है। 
 
वाका में जानसन और स्टार्क दोनों ही काफी सफल रहे थे और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ का मानना है कि समीक्षा के बाद पेरिस को इस मैच के लिये चुना गया है। 
 
स्मिथ ने सोमवार को यहां पत्रकारों से कहा, ”आमतौर पर हम बाएं हाथ के तेज गेंदबाज पसंद करते हैं जो हवा के हिसाब से गेंद को घुमा सकता है इसलिये उम्मीद है कि पेरिस हमारे लिए ऐसा कर पाएंगे।
 
26 वर्षीय बोलांड को भी पदार्पण का मौका मिल रहा है और स्मिथ ने कहा कि युवा खिलाड़ी की अंतिम ओवरों में गेंदबाजी काफी अच्छी है। उन्होंने कहा, ”बोलांड यार्कर कर सकते हैं और उनकी गेंदों में तेजी रहती है और वह भारतीय बल्लेबाजों को संभाल सकते हैं।”
 
वाका की पिच पर अच्छे उछाल की उम्मीद कर रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि उनकी टीम को उम्मीद है कि वाका अपने पारंपरिक उछाल और तेजी के हिसाब से ही होगी और गेंदबाजों को मदद करेगी। 
 
न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वाका की पिच की बल्लेबाजों के अनुकूल होने के लिए काफी आलोचना हुई थी। इस पिच पर ड्रॉ रहे टेस्ट में 1600 से अधिक रन बने थे जिसमें छह शतक थे। 
 
उन्होंने कहा, ”यह पिच फिलहाल काफी नरम है लेकिन मैच में देखना होगा कि यह कैसी रहती है। लेकिन हमें उम्मीद है कि यहां अतिरिक्त उछाल और तेजी होगी और यह टेस्ट मैच से अलग होगी। मेरे हिसाब से वाका और गाबा वनडे क्रिकेट में हमारे लिये काफी अच्छी रही है और निश्चित ही यह भारतीय खिलाड़ियों के लिये अलग होगी।”

Related Articles

Back to top button