मनोरंजन

पद्मावती का फर्स्ट लुक कल: अब अलाउद्दीन का एक्ट करेंगे रणवीर

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती का फर्स्ट लुक गुरुवार को आउट हो सकता है. ये फिल्म रानी पद्मावती की जिंदगी की कहानी पर आधारित है. बुधवार को एक्टर रणवीर सिंह ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी. रणवीर में अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभा रहे हैं.पद्मावती का फर्स्ट लुक कल: अब अलाउद्दीन का एक्ट करेंगे रणवीर

रणवीर ने क्या किया ट्वीट?

रणवीर के अलावा शाहिद कपूर, राजा रावल रत्न सिंह का किरदार निभाएंगे. वहीं, दीपिका इस फिल्म में रानी पद्मावती के किरदार में नजर आएंगी. रत्न सिंह पद्मावती के पति थे. चर्चाओं के मुताबिक फिल्म में रणवीर सिंह बायसेक्सुअल नेचर के इंसान के तौर पर नजर आ सकते हैं. माना जाता है कि अलाउद्दीन खिलजी बाइसेक्सुअल था. वैसे इस फिल्म के साथ शुरू से विवाद जुड़े हुए हैं.

फिल्म की कहानी को लेकर विवाद

राजस्थान में पद्मावती की शूटिंग के दौरान फिल्म की कहानी पर विवाद हुआ. कुछ संगठनों का आरोप था कि पद्मावती के चरित्र के साथ छेड़छाड़ की जा रही है. कथित तौर पर अलाऊद्दीन के साथ रानी के प्रणय दृश्यों पर आपत्ति की गई. करनी सेना ने शूटिंग का विरोध किया और तोड़फोड़ की. रिपोर्ट्स के मुताबिक भंसाली के साथ मारपीट भी की गई. विरोध के बाद भंसाली ने पैकअप कर लिया.

क्या है रानी पद्मावती की कहानी 

अलाउद्दीन खिलजी और पद्मावती का प्रसंग शूफी कवि मल्लिक मुहम्मद जायसी ने शेर शाह सूरी के काल में 1540 में लिखा था. कहानियों के मुताबिक अलाउद्दीन रानी पर आशक्त था और उसने उन्हें हासिल करने के लिए चित्तौड़गढ़ पर हमला कर दिया था. हालांकि वह रानी के जीते जी ऐसा करने में कामयाब नहीं हुआ.

Related Articles

Back to top button